उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली : सामाजिक संगठन ने अनाथ बच्चों के साथ मनाई होली

बरेली में सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने अनाथालय के बच्चों के साथ होली मनाकर खुशियां बांटीं. इस दौरान उन्होंने बच्चों को रंग, गुलाल, पिचकारी और मिठाईयां भी दीं. यह उपहार पाकर बच्चे खुशी से झूम उठे.

By

Published : Mar 20, 2019, 9:40 AM IST

अनाथ बच्चों ने मनाई खुशियां

बरेली : पूरा देश जहां होली के रंगों से सराबोर है, वहीं अनाथालयों में रहने वाले बच्चे इन त्योहारों से अंजान रहते हैं. इन्हीं बच्चों के दुखों को साझा करने और इन तक त्योहार की खुशियां पहुंचाने के लिए राष्ट्र जागरण युवा संगठन ने एक प्रयास किया. संगठन के लोगों ने अनाथ आश्रम के बच्चों के साथ होली मनाई.


अनाथ बच्चों ने मनाई खुशियां

शहर में स्थित आर्य समाज अनाथालय के बच्चों को रंग और पिचकारी बांटकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने होली मनाई. इनके इस प्रयास से यहां रहने वाले बच्चों के चेहरे खिल उठे. सभी बच्चों ने जमकर रंग-गुलाल उड़ाया और होली के गीतों पर जमकर झूमे. वहीं इस मौके पर मौजूद निदा खान ने बच्चों को रंग लगाकर सामाजिक सौहार्द का संदेश भी दिया.

संगठन के संस्थापक सौरव शर्मा ने बताया कि यह आयोजन पिछले पांच साल से लगातार जारी है. हम सभी इन बच्चों के साथ हर त्योहार मनाते हैं. इससे हम इनके दुखों को बांटने का प्रयास करते हैं. इनके साथ हर त्योहार मनाने से यह जीवन को बखूबी जीते हैं. मौके पर मौजूद निदा खान ने कहा कि इन बच्चों को खुशी से झूमता देखकर हमें भी बहुत खुशी मिलती है. गरीब और अनाथ बच्चों को खुशियां देना नेक काम करना है क्योंकि वह भी समाज का एक हिस्सा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details