उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रों से मांगी जा रहीं अंक तालिकाएं, अफसरों का दावा जल्द देंगे दिशानिर्देश

By

Published : Jul 22, 2021, 2:54 AM IST

वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से स्कूलों में छात्रों को भले ही प्रोन्नत कर अगली कक्षा में भेज दिया गया हो, लेकिन ऐसे में जिन छात्रों को अन्य विद्यालयों में दाखिले लेने हैं ऐसे छात्रों से स्कूल प्रबंधन अंक तालिका की मांग कर रहे हैं, जिससे छात्र असमंजस में हैं.

अफसरों का दावा जल्द देंगे दिशानिर्देश
अफसरों का दावा जल्द देंगे दिशानिर्देश

बरेली:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से पिछले सत्र में विद्यालयों में छात्रों को प्रोन्नत किया गया. वहीं इस साल भी कोरोना वायरस के खतरे की वजह से फिर एक बार छात्रों को प्रोन्नत कर दिया गया, लेकिन अब ऐसे छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जो कि कक्षा 8 से कक्षा 9 में दाखिला चाहते हैं.

अफसरों का दावा जल्द देंगे दिशानिर्देश
इस बारे में हमने कई छात्रों से भी बात की. छात्रों का कहना है कि जब वो अपने स्कूल से दूसरे विद्यालय में एडमिशन को जा रहे हैं तो वहां उनसे अंक तालिका मांगी जा रही है, जबकि उन्हें कक्षा 8 से कक्षा 9 में प्रोन्नत किया गया है. छात्र बताते हैं कि जिस विद्यालय में वो अब तक पढ़ रहे थे वो कक्षा आठ तक का है, ऐसे में उन्हें कक्षा नौ में दाखिले के लिए अलग-अलग स्कूलों में एडमिशन को जाना पड़ रहा है.इस बारे प्रधानाध्यापिका सबीना परवीन ने ईटीवी भारत को बताया कि कुछ छात्रों ने उनसे भी सम्पर्क कर एडमिशन में आ रही कठिनाई के बारे में अवगत कराया है, उन्होंने कहा कि कक्षा आठ में स्टूडेंट्स को प्रोन्नत किया गया है. ऐसे में अंकतालिकाओं का वितरण किया ही नहीं गया तो छात्र दाखिले के लिये कहां से अंकतालिका दिखाएं. छात्रों का कहना है कि वो अपने स्कूलों में जाकर इस बारे में अवगत करा चुके हैं, तो वहीं हमने बेसिक शिक्षा अधिकारी बरेली विनय कुमार से भी इस बारे में बात की उन्होंने कहा कि इस बारे में जल्द ही जिले के सभी विद्यालयों को आवश्यक दिशा निर्देश भेजे जा रहे हैं. बीएसए कहते हैं कि किसी भी तरह के दाखिले में कोई परेशानी छात्रों को न होगी, वहीं उन्होंने बताया कि इस बारे में मण्डलीय शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी जिक्र कर दाखिलों में आ रही दिक्कत के बारे में भी अवगत करा दिया गया है.ऐसे में अब एक दो नहीं अनेकों छात्र हर दिन अपने दाखिले के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, फिलहाल, ये आदेश कब तक जारी होगा इसका इंतजार ऐसे प्रोन्नत छात्र कर रहे हैं जिन्हें अब स्कूल बदलना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details