उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घरों में पर्चा डालकर कोरोना वैक्सीन के बारे में फैलाई अफवाह

By

Published : Jan 17, 2021, 1:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में कई लोगों को घरों में एक पर्चा डालकर वैक्सीन के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है. घरों में डाले गए पर्चो में लिखा है कि वैक्सीन में कुत्ते और गाय का खून है.

राजेंद्रनगर, बरेली.
राजेंद्रनगर, बरेली.

बरेलीःदेश में जहां कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने से लोगो में खुशी है. वहीं बरेली जिले में लोगों को घरों में एक पर्चा डालकर वैक्सीन के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है. घरों में डाले गए पर्चो में लिखा है कि कोरोना वैक्सीन कोई भी न लगवाए. इस वैक्सीन में कुत्ते और गाय का खून मिला है.

राजेंद्रनगर, बरेली.
हस्तलिखित पर्चा कई घरों में मिला
बरेली के थाना प्रेम नगर क्षेत्र के राजेन्द्र नगर में लोगों को सुबह अपने घरों में लिफाफों के अंदर दो पेज का हस्तलिखित पर्चा मिला. पर्चे में कोरोना से जुड़ी कई बातों का जिक्र है. पर्चे में लोगों से अपील की गई है कि कोरोना वैक्सीन न लगवाएं, क्योंकि इसमें कुत्ते और गाय का खून मिला है. पर्चे में कोरोना बीमारी को भी फर्जी बताया गया है. पर्चे में लिखा गया है कि कोरोना बीमारी सरकार और डब्लूएचओ की साजिश है. दरअसल कोरोना देश में है ही नहीं.

पुलिस को सौंपे पर्चे
इस पर्चे को लेकर लोगो में भ्रम की स्थिति बन गई है. इस तरह के पर्चे आधा दर्जन से अधिक घरों में डाले गए हैं. लोगों ने पर्चों को पुलिस को सौंपकर इस तरह की करतूत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

'पढ़ें अखबार का वो पन्ना जिसे फाड़ लिया गया'
सभासद सतीश कातिब ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. जबकि कुछ आराजक तत्वों ने जिले में कोरोना वैक्सीन के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के बारे में दुष्प्रचार करने वाले को सख्त सजा मिलनी चाहिए. स्थानीय निवासी लवली एल्बर्ट ने बताया कि जब सुबह जगे तो घर के अंदर लिफाफे में एक पर्चा पड़ा था. लिफाफे पर लिखा था कि पढ़ें अखबार का वो पन्ना जिसे फाड़ लिया गया है. इसके बाद गड़बड़ी की आशंका पर उन्होंने लिफाफे के अंदर रखे पर्चे को पढ़ा, जिसमें डब्लूएचओ, वर्ल्ड बैंक और कोरोना वैक्सीन की बहुत सारी बाते लिखी गई थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details