उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम ने की 55 दुकानें सील, 24 लाख का बकाया था टैक्स

बरेली में नगर निगम की राजस्व विभाग की टीम ने कोतवाली नगर क्षेत्र की एक मार्केट की 55 दुकानों को सील कर दिया. नगर निगम की टीम ने बकायदा सभी दुकानों पर नोटिस चस्पा करते हुए, सील करने की वजह भी दुकानदारों को उपलब्ध कराई है.

By

Published : Jan 7, 2021, 1:30 PM IST

नगर निगम ने 55 दुकानें की सील
नगर निगम ने 55 दुकानें की सील

बरेली :जिलेमें नगर निगम की राजस्व विभाग की टीम ने कोतवाली नगर क्षेत्र की एक मार्केट की 55 दुकानों को सील कर दिया. नगर निगम की टीम ने बकायदा सभी दुकानों पर नोटिस चस्पा करते हुए सील करने की वजह भी दुकानदारों को उपलब्ध कराई है. बताया जा रहा है कि उक्त दुकान स्वामियों पर नगर निगम का करीब 24 लाख रुपये का टैक्य बकाया था, जिसे काफी समय से जमा नहीं किया जा रहा था. दुकानों का टैक्स जमा न होने पर नगर-निगम की राजस्व विभाग की टीम ने मार्केट को सील कर दिया.

नगर निगम ने 55 दुकानें की सील

दरअसल, शहर के पुराना शहर के मालियों की पुलिया के पास खान मार्केट है. जिसमें 55 दुकानें हैं. टीम की मानें तो इन दुकानों के मालिक फारूख खान, इद्दन खान, शकील खान, शहंशाह शाह हैं. जिम्मेदारों का कहना है कि दुकानों का टैक्स 23 लाख 76 हजार रुपए बकाया है. निगम की टैक्स अदायगी न करने के कारण मार्केट की दुकानें सील कर दी गईं.

नगर निगम ने 55 दुकानें की सील

गौरतलब है कि इन दुकानों में सुनील जायसवाल, नजाकत अली, अनवार हुसैन, निहाल, राजेश गोयल, रिजवान, संचित, मिथलेश आदि दुकानदार अपना कारोबार करते हैं. दुकानदारों ने बताया कि मार्केट सील होने के कारण इनके आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इस दौरान कोरोना काल का हवाला भी दुकानदार देते नजर आए.

नगर निगम ने 55 दुकानें की सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details