उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: कोरोना फाइटरों ने जीती जंग, परिवार के सभी 6 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Apr 14, 2020, 2:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें पति और पत्नी की कोरोना रिपोर्ट तीन बार निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

परिवार के सभी 6 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
परिवार के सभी 6 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

बरेली: जिले में स्वास्थ्य विभाग के प्रयास के चलते कोरोना संक्रमितों ने जंग जीत ली है. यह बरेली वासियों के लिए एक अच्छी खबर है कि जिले में कोरोना पॉजिस्टिव संख्या जीरो हो गई है. बता दें कि पिछले दिनों एक परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन अब परिवार के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

बरेली के सुभाषनगर निवासी महेश नोएडा की सीजफायर कंपनी में नौकरी करते हैं. महेश जब बरेली लौटे तब कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनकी वजह से उनका पूरा परिवार भी कोरोना की चपेट में आ गया था. इसके बाद परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन अब परिवार के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. कोरोना को मात देने वाले कोरोना फाइटर पति-पत्नी को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि परिवार के अन्य सदस्य अभी अस्पताल में ही है.

परिवार के सभी 6 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

कोरोना फाइटर पति-पत्नी ने इलाज करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को शुक्रिया अदा किया. वहीं इनके ठीक होने से जिला अस्पताल के सीएमओ समेत पूरा स्टाफ काफी खुश है. सीएमओ ने बताया बरेली के सुभाषनगर निवासी महेश नोएडा की सीजफायर कंपनी में नौकरी करते हैं. महेश जब बरेली लौटे तो वो बीमार पड़ गए, जिसके बाद उनका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद महेश को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया. उनके पूरे परिवार का भी सैम्पल लेकर जांच को भेजा गया, जिसमें उनके मां-बाप, भाई-बहन, और उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद सभी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था.

वहीं इस मामले में जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम का कहना है की महेश और उनकी पत्नी की तीन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें आज एम्बुलेंस से घर भेज दिया गया, जबकि महेश के परिवार के अन्य लोगों की अभी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है. जब इनकी दो और रिपोर्ट भी निगेटिव आ जाएगी, तो उन लोगों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-BJP MLA केसर सिंह गंगवार ने कहा- लॉकडाउन के चलते किसानों को नहीं होगी कोई समस्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details