उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में मिले 20 से अधिक गोवंशों के अवशेष, गोकशी का मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 8, 2022, 8:22 PM IST

बरेली के एक जंगल में 20 से अधिक गोवंशों के अवशेष मिलने का मामला सामने आया है. माना जा रहा है यह गोकशी का मामला है. फिलहाल हिंदूवादी नेताओं की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली:गोकशों ने भोजीपुरा में क्ररता की हदें पार कर दीं हैं. यहां दो अलग-अलग जगहों पर करीब 20 से अधिक गोंवंशों के अवशेष मिले हैं. पुलिस ने दोनों मामलों में अज्ञात गोकशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा राष्ट्रीय योगी सेना गौरक्षा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता और अखिल भारतीय गोरक्षा परिषद के जिलाध्यक्ष की तहरीर पर दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन के साथ गोकशों की तलाश में जुट गई है.

बता दें कि भोजीपुरा इलाके के सैदपुर चुन्नीलाल गांव के जंगल में लखनऊ की सहारा कंपनी की खाली जमीन पड़ी है. बीते बुधवार की शाम राष्ट्रीय योगी सेना गोरक्षा प्रकोष्ठ के सचिव हिमांशु पटेल को जंगल में 20 गोवंशो के अवशेष पड़े मिले. इसकी सूचना मिलते ही राष्ट्रीय योगी सेना के जिलाध्यक्ष नीरज पटेल, देवेन्द्र पटेल और राजेंद्र कन्नौजिया मौके पर पहुंच गए. इसके बाद हिमांशु पटेल ने 112 नंबर डायल कर इसकी जानकारी पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें-मेरठ में गोकशी की घटना पर विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं का हंगामा

सूचना मिलते ही इज्जतनगर पुलिस और भोजीपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई. इस दौरान सीमा विवाद को लेकर दोनों थानों की पुलिस के बीच बहस होती रही. हालांकि बाद में भोजीपुरा पुलिस ने राष्ट्रीय योगी सेना गौरक्षा प्रकोष्ठ की तहरीर पर अज्ञात गोकसों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-चंदनपुर गांव के जंगल में गोकशी का आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details