उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: स्कूली बच्चों ने दिया स्वच्छता ही सेवा है का संदेश

यूपी के बरेली में मंगलवार को नगर निगम द्वारा स्वच्छता और पॉलिथीन का प्रयोग बंद करने के आह्नान के साथ जनजागरुकता रैली निकाली गई. इस रैली में 300 स्कूली बच्चे शामिल थे.

By

Published : Sep 24, 2019, 11:46 PM IST

नगर निगम द्वाराजनजागरुकता रैली निकाली गई.

बरेली:जनपद में बरेली नगर निगम ने 300 छात्रों की एक रैली निकलवाई. इस रैली के माध्यम से स्कूली बच्चों ने पॉलिथीन बंद करने का संदेश दिया. सभी बच्चों ने हाथों में पॉलिथीन बंद करने की तख्ती लेकर लोगों को पॉलिथीन का प्रयोग न करने का संदेश दिया. जिले के नगर आयुक्त और आईएएस सैमुअल पॉल एन ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आपको बता दें कि इस वर्ष देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाएगा. जिसके तहत देश भर में स्वच्छ्ता से सम्बंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में बरेली नगर निगम द्वारा लोगों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से यह रैली निकलवाई.

नगर निगम द्वाराजनजागरुकता रैली निकाली गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता संभालते ही देश को गंदगी से मुक्त करने और स्वच्छता का संदेश दिया था. वहीं अपने मथुरा दौरे पर पीएम मोदी ने पॉलिथीन मुक्त भारत का नारा दिया था. इस स्वच्छता ही सेवा को लक्ष्य बनाकर बरेली नगर निगम ने मंगलवार को अभियान चलाया.

स्वच्छता ही सेवा अभियान लोगों में जगा रहा स्वच्छ्ता के प्रति भाव

  • पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया स्वच्छता ही सेवा अभियान लोगों में स्वच्छ्ता के प्रति भाव जगा रहा है.
  • इसी सिलसिले में बरेली नगर निगम द्वारा 300 छात्रों की एक रैली निकाली गई.
  • जिले के नगर आयुक्त और आईएएस सैमुअल पॉल एन ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
  • इस रैली मेंं सभी स्कूली बच्चों ने हाथों में पॉलिथीन बंद करने की तख्ती लेकर पॉलिथीन बंद करने का संदेश दिया.
  • रैली में शामिल होने आए सरकारी टीचर डॉक्टर हरिओम मिश्रा ने बताया कि इससे सभी लोगों में जागरूकता बढ़ेगी, जो काबिले तारीफ है.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है. इस पखवाड़े के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली जा रही है. इससे लोगों को स्वच्छता, प्लास्टिक मुक्त भारत और जलशक्ति अभियान से जोड़कर जागरूक किया जा रहा है.वहीं देश को पॉलिथीन मुक्त बनाने के प्रति जन सहभागिता बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है.
सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details