उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्राम पंचायतों में शुरू हुई कवायद

By

Published : May 14, 2021, 1:51 AM IST

यूपी के बरेली में ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग जागरूकता के अभाव में कोरोना के खतरे से अंजान हैं, ऐसे में जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व होता है कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करें.

ग्राम विकास अधिकारी बरेली
ग्राम विकास अधिकारी बरेली

बरेली: जिले के मीरगंज विकास खंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू की है. गुरूवार को ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की. अन्य प्रदेशों से आए श्रमिक गांव में बिना मास्क और सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का फैलाव बच्चों और बुजुर्गों तक बढ़ गया है. हाल के दिनों में जांच और जागरूकता के अभाव में कई लोगों की मौत हुई है जो सरकारी आकड़ों में दर्ज नहीं है. सरकारी आकड़ों में भी कोरोना संक्रमण से हो रही मौत में लगातार वृद्धि जारी है. ग्रामीण क्षेत्र के लोग जागरूकता के अभाव में कोरोना के खतरे से अंजान हैं, ऐसे में जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व होता है कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करें.

वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बचाव के लिए ग्रामवार निगरानी समिति बनाई है. जिसमें ग्राम प्रधान को अध्यक्ष नामित किया गया है. इसके अलावा आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री और कोटेदार सहित ग्रामसभा के अन्य सम्भ्रांत व्यक्ति को समिति में शामिल किया गया है. कोरोना से बचाव और रोकथाम की जिम्मेदारी ग्राम विकास अधिकारी धनंजय सिंह वलेही पहाड़पुर समेत कई लोगों पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details