उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

असहाय कोविड मरीजों के लिए निजी अस्पताल ने आरक्षित किए 50 बेड

बरेली मेयर डॉक्टर उमेश गौतम ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पूर्व गरीब और असहाय लोगों के लिए अपने निजी अस्पताल में 50 बेड आरक्षित किए हैं. मेयर के मुताबिक ऐसे संक्रमित मरीजों को नि:शुल्क इलाज दिया जाएगा.

By

Published : Jun 6, 2021, 9:43 AM IST

गरीब और असहाय लोगों को समर्पित 50 बेड का वार्ड.
गरीब और असहाय लोगों को समर्पित 50 बेड का वार्ड.

बरेली: जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है. निजी अस्पताल भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर रहे हैं. जिले के एक निजी हॉस्पिटल ने गरीब कोविड मरीजों के लिए 50 बेड का वार्ड तैयार किया है. अस्पताल ने ऐसे मरीजों को भर्ती कर उनका नि:शुल्क इलाज देने का फैसला किया है.

गरीब और असहाय लोगों को समर्पित 50 बेड का वार्ड.

50 बेड के वार्ड में ऑक्सीजन-ICU की होगी व्यवस्था

गरीबों के लिए बनाए गए 50 बेड के वार्ड में ऑक्सीजन, आईसीयू के साथ जीवन रक्षक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इस वार्ड में हर उम्र के संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक ऐसे मरीजों का हर वक्त मेडिकल स्टॉफ ध्यान रख उचित इलाज करेगा. अस्पताल की मंशा है कि रुपये के अभाव में किसी गरीब की जान न जाए.

इसे भी पढ़ें-'कोविड-19 की दूसरी लहर की तीव्रता का अंदाज नहीं था, और लहरों के लिए तैयार रहना होगा'

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर में इलाज के अभाव में बहुत लोगों की जान चली गई. कुछ संक्रमितों को समय पर इलाज नहीं मिल पाया तो कहीं अस्पतालों में बेड नहीं खाली मिले. अस्पताल के चेयरमैन और बरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पूर्व गरीब, असहाय लोगों के लिए 50 बेड आरक्षित किए गए हैं. इन मरीजों से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा. ऐसे पीड़ित मरीजों का हॉस्पिटल हर संभव मदद करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details