उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: लापरवाही पड़ सकती है भारी, इस्तेमाल के बाद कहीं भी फेंक दी जा रही पीपीई किट

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही देखने को मिल रही है. पीपीई किट का इस्तेमाल कर किसी भी स्थान पर फेंक दिया जा रहा है. इससे लोगों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

By

Published : Aug 31, 2020, 2:20 PM IST

सड़कों पर फेंके गए पीपीई किट.
सड़कों पर फेंके गए पीपीई किट.

बरेली:जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मरीजों की देखभाल के लिए डॉक्टर पीपीई किट पहन कर इनकी सेवा कर रहे हैं, लेकिन इस संक्रमित पीपीई किट को नष्ट करने में कोताही बरती जा रही है. लोग पीपीई किट का इस्तेमाल कर किसी भी स्थान पर फेंक दे रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

सड़कों पर फेंके गए पीपीई किट.

मामला थाना प्रेम नगर क्षेत्र के मोहल्ला गांधीनगर कॉलोनी का है. कॉलोनी के पास कूड़े के ढेर में पड़ी पीपीई किट से इलाके में कोरोना संक्रमण का खतरा फैल गया है. तेज हवा के चलते कूड़े के ढेर से पीपीई किट उड़कर कॉलोनी के आवासों के बाहर तक पहुंच जा रही है. आस पास से गुजर रहे लोगों का आरोप है कि जिस तरह क्षेत्र में कोरोना के मरीज निकल रहे हैं, संक्रमित पीपीई किट से कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है.

लोगों का कहना है कि शहर में मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. लोग इस्तेमाल की गई पीपीई किट और मास्क को किसी भी जगह फेंक दे रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है. संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन कितना भी प्रयास करे, लेकिन पहले लोगों को संक्रमण रोकने के चेन को तोड़ने में जागरूक होना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details