उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की अवैध शराब, 3 गिरफ्तार

बरेली पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की. पुलिस ने हाफिसगंज थाना क्षेत्र से 150 पेटी, जबकि क्योलड़िया थाना क्षेत्र से 396 लीटर अवैध शराब बरामद की है. मौके पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने कबूला कि वो पंचायत चुनाव के लिए शराब बना रहे थे.

By

Published : Apr 7, 2021, 5:38 PM IST

समय के अभाव के कारण खबर को वापस किया जा रहा है.
जब्त अवैध शराब

बरेली: पंचायत चुनाव को देखते हुए बरेली पुलिस लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी कर रही है. पुलिस ने दो जगहों पर छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. क्योलड़िया थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन, जबकि हाफिसगंज थाने क्षेत्र में एक की गिरफ्तारी की है. पुलिस ने इनके पास से 396 लीटर अवैध शराब भी बरामद की है. वहीं हाफिसगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने शराब की करीब 150 पेटी बरामद की है.

पंचायत चुनाव को लेकर विशेष अभियान चला रही है पुलिस
पंचायत चुनाव के करीब आते ही अवैध शराब कारोबारियों का कारोबार फलने-फूलने लगता है. वोटरों को लुभाने के लिए लगातार कई जगहों पर अवैध शराब बनाई जाती है. इसी के मद्देनजर पुलिस ने अपनी गश्त बढ़ा दी है. पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि गांव के बाहर रात के अंधेरे में कुछ लोग जहरीली शराब बनाते हैं.

पुलिस ने जब बताई गई जगह पर कार्रवाई की तो वहां से 396 लीटर अवैध शराब बरामद की गई. इसके अलावा पुलिस को वहां से 150 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रेड, सफेद प्लास्टिक के खाली बोरे, 200 लीटर कैरेमल और भारी मात्रा में ढक्कन बरामद हुआ. पुलिस को आरोपियों के पास से दो लाख रुपये नकद भी मिले. पुलिस ने मौके से शराब बनाने वाले धनपाल, सौरव और महेश को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें:-चाइनीज मांझे का अवैध कारोबार करने वाले दो लोग गिरफ्तार

वहीं हाफिजगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बहु नगला के रहने वाले कोटेदार महेश के घर पर छापा मारा, जहां पुलिस को 150 पेटी अवैध शराब बरामद हुई. यह अवैध शराब हरियाणा से तस्करी कर लाई गई थी. पुलिस ने जब महेश से सख्ती से पूछताछ की तो महेश ने बताया कि पंचायत चुनाव में उपयोग के लिए इस अवैध शराब को हरियाणा से मंगाया गया था.

आरोपियों ने किए खुलासे
गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान आरोपियों ने माना कि शराब पंचायत चुनाव के लिए बनाई जा रही थी. इतना ही नहीं बरामद दो लाख रुपये नकद के बारे में आरोपियों ने कहा कि यह उन्हें अवैध शराब बनाने के लिए एडवांस के तौर पर मिले थे. वहीं एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चलती रहेगी और जो भी इस दौरान पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details