उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काम आई योगी की पहल, पुलिस ने चालान काटकर की करोड़ों की रिकवरी

बरेली: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जिला पुलिस को एक अभियान शुरु करने का निर्देश दिया था. इसके तहत यह कहा गया था कि बिना हेलमेट पहने कोई भी दो पहिया वाहक गाड़ी नहीं चलायेगा. इस अभियान से जिला पुलिस को मात्र कुछ दिनों में हुई करोड़ों रुपयों की राजस्व प्राप्ति हुई है.

By

Published : Jul 3, 2019, 10:31 PM IST

Updated : Jul 4, 2019, 12:10 AM IST

चालान काटते हुये पुलिस अधिकारी

बरेली: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा जिलों की पुलिस को निर्देश दिया गया था कि यातायात माह के दौरान और उसके बाद भी अभियान चलाया जाए कि कोई भी दो पहिया वाहक बिना हेलमेट के गाड़ी नहीं चलाएगा. जिले के एसएसपी मुनीराज जी द्वारा यह अभियान चलाया गया जिसमें उन्होंने मात्र 15 दिनों में करोड़ों की कमाई की.

बरेली में पुलिस अभियान

अभियान से जुड़ी बातें-
अभियान से हुई रिकॉर्ड वसूली.
हेलमेट पहनने पर दिया जोर.
ई-चालान पर भी काम जारी.
चालान से हुई एक करोड़ के ऊपर की रिकवरी.
पुलिस ने यातायात नियमों को भी लोगों को समझाया.

एसएसपी मुनीराज जी के नेतृत्व में इस अभियान की शुरुआत हुई. उन्होंने कहा कि जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों को इस अभियान में लगा दिया गया था और 15 दिनों से चल रहा यह अभियान आगे भी चलता रहेगा. मुनीराज जी ने यह भी बताया कि इतने कम दिनों में हमारी पुलिस टीम ने रिकार्ड एक करोड़ की वसूली की है. साथ ही साथ ई-चालान भी किया गया है, जिससे 15 से 20 हज़ार की रिकवरी हुई है. इस अभियान के दौरान पुलिस टीम ने सभी दो पहिया चलाने वालों को हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने का सबक दिया. आज के समय में करीब 70-80 फीसदी लोग हेलमेट पहनकर गाड़ी चला रहे हैं.

Last Updated : Jul 4, 2019, 12:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details