उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली में पुलिस ने पकड़ा फर्जी कॉल सेंटर

उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के बारादरी में एक बार फिर फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा गया है. कॉल सेंटर की यह टीम अधिक उम्र के लोगों की मनचाही शादी कराने के नाम पर 30 से 60 हजार रुपये फीस वसूलती थी. पुलिस छापा मारकर इस कॉल सेंटर से 12 लड़कियां और एक लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

By

Published : Sep 26, 2020, 3:33 PM IST

bareilly crime news
बारह लड़कियां हिरासत में

बरेली: जिले में एक बार फिर फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा गया है. इस बार बारादरी थाना पुलिस ने साइबर सेल टीम के साथ मिलकर ऑनलाइन मैच पॉइंट नामक मेट्रोमोनियल साइट के ऑफिस पर छापा मारकर 12 लड़कियों और एक लड़के को हिरासत में लिया है. इन सभी से पूछताछ जारी है. कुछ देर बाद लड़कियों को छोड़ दिया गया, जबकि लड़का अभी भी हिरासत में है.

मामले की जानकारी देते एसपी सिटी रविंद्र कुमार.

पुलिस ने इनके कब्जे से 48 मोबाइल, 5 कंप्यूटर और 12 रजिस्टर बरामद किए हैं. कॉल सेंटर की यह टीम अधिक उम्र के लोगों की मनचाही शादी कराने के नाम पर 30 से 60 हजार रुपये लेकर फीस वसूलती थी. फिलहाल पुलिस कम्पनी पंजीकरण के दस्तावेज की जांच करने में जुटी है.

इसे पढ़ें:बरेली: पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 14 आरोपी गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर प्रकरण में एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि बदायूं निवासी नेत्रपाल ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी को लेकर बारादरी में एक एफआईआर दर्ज कराई थी. इसको लेकर इस कॉल सेंटर पर छापा मारा गया. कॉल सेंटर से 12 युवतियां और एक युवक हिरासत में लिया गया है. फिलहाल युवतियों को जमानत पर छोड़ दिया गया है. धारा 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं कॉल सेंटर के मालिक मंजीत कुमार वंजारे का कहना कि दिल्ली से इस कॉल सेंटर की फ्रेंचाइजी ली है. एसपी ने कहा कि इस मामले में विवेचना के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे, उसी के तहत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details