उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 24, 2022, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

फेसबुक पर धर्म बदलकर लड़कियों को भेजता था अश्लील फोटो और मैसेज, पुलिस ने दबोचा

बरेली में पुलिस ने फेसबुक पर धर्म और नाम बदलकर लड़कियों को अश्लील मैसेज और फोटो भेजने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
फरीदपुर थाना पुलिस

बरेलीः फरीदपुर थाना पुलिस ने बुधवार को फेसबुक पर नाम बदलकर लड़कियों से दोस्ती करके अश्लील फोटो और मैसेज भेजने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी युवक का वास्तविक नाम मुजाहिद है और उसने फेसबुक पर रोहित नाम से अकाउंट बना रखा है. आरोपी लड़कियों को फोटो एडिट कर वायरल करने की धमकी भी देता था.

पीड़िता फरीदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने युवती के पिता ने पुलिस से शिकायत की है. शिकायत के अनुसार गांव का ही मुजाहिद अली ने अपना धर्म छिपाकर फेसबुक पर रोहित नाम से आईडी बनाई और उसकी बेटी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर दोस्ती कर ली. साथ ही बेटी का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया. इसके बाद उसके मोबाइल पर अश्लील फोटो भेजना शुरू कर दिया.

पीड़िता के पिता के अनुसार कुछ दिन बाद बेटी के फोटो एडिट कर उसे ब्लैकमेल करने लगा. मुजाहिद ने बेटी के एडिट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. एक साल पहले मुजाहिद ने उसके भाई की लड़की को भी रोहित नाम से अश्लील फोटो भेजे थे. शिकायत पर थाना फरीदपुर में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

पढ़ेंः नाबालिग छात्रा का शिक्षक ने किया यौन शोषण, गर्भवती होने पर किया निकाह फिर दिया तलाक

एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मुजाहिद अली उर्फ मुर्शीद अली फरीदपुर इलाके का रहने वाला है. वह फेसबुक पर रोहित नाम से अकॉउंट बनाकर लड़कियों से मोबाइल नंबर हासिल कर अश्लील फोटो व मैसेज भेजता था. उसकी बात न मानने पर वह लड़की का फोटो वायरल कर देता था. थाना फरीदपुर में आरोपी मुजाहिद और उसके पिता जाकिर शाह उर्फ बन्ने शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने रोपी मुजाहिद को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच क्षेत्राधिकारी फरीदपुर कर रहे हैं.

पढ़ेंः फेसबुक पर प्यार चढ़ा परवान, पुलिस ने थाने में कराया निकाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details