उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: महिलाओं की सुविधा के लिए बनाया जाएगा पिंक बूथ

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले में महिलाओं के लिए पिंक बूथ/सखी बूथ बनाए जाएंगे. मतदाता जागरुकता अभियान के प्रभारी ने बताया कि अधिक से अधिक महिलाएं मतदान कर सकें, इसलिए ये व्यवस्था की जा रही है.

By

Published : Apr 8, 2019, 11:42 AM IST

महिलाओं के लिए बनेगा पिंक बूथ.

बरेली: जिले में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन प्रयासरत है. प्रशासन की मंशा है कि सभी लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें. इसी क्रम में महिलाओं को उत्साहित करने के लिए मतदाता जागरूक अभियान के प्रभारी और मुख्य विकास अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि इस बार शहर में पिंक बूथ/सखी बूथ बनाए जाएंगे.

महिलाओं के लिए बनेगा पिंक बूथ.

सीडीओ ने बताया कि शहर में महिलाओं को बूथ तक लाने के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं. इन प्रयासों में पिंक बूथ/सखी बूथ बनाए जा रहे हैं, जिनकी संख्या 9 होगी. उन्होंने बताया कि इन बूथों पर सभी मतदानकर्मी से लेकर सुरक्षाकर्मी महिलाएं ही होंगी. वहीं सत्येंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि बीएलओ और पोलिंग बूथ अफसर प्रथम, द्वितीय और तृतीय सभी स्टाफ महिलाओं के पास होंगे. इन सब पर मतदान कराने की जिम्मेदारी होगी.

मतदाता जागरुकता अभियान के प्रभारी ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक महिलाएं शामिल हों इसलिए यह कदम उठाए जा रहे हैं. इससे महिलाओं के सशक्तिकरण की झलक भी दिखाई देगी. सत्येंद्र कुमार ने यह भी बताया कि पूरे जिले में महिला मतदाताओं की संख्या करीब 50 प्रतिशत के करीब है. वहीं बरेली शहर की बात करें तो यह आंकड़ा 8 लाख और आंवला लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो यह 7 लाख के करीब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details