उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 11, 2021, 6:31 AM IST

ETV Bharat / state

मीरगंज के गोरा बसंतपुर घाट पर ओवरब्रिज बनकर तैयार, 15 दिसंबर से दौड़ेंगे वाहन

चुनाव आचार संहिता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार विकास कार्यों के उद्घाटन को तेजी से निपटाने में लगी है. इस बीच यह भी नहीं देखा जा रहा है कि विकास कार्य मुकम्मल पूरे हुए हैं या नहीं. जिले की आंवला और मीरगंज दोनों तहसीलों को आपस में जोड़ने वाले गोरा बसंतपुर मार्ग पर पुल बनकर तैयार हो गया है और आगामी 15 दिसंबर से इस पुल पर वाहन फर्राटा भरेंगे.

गोरा बसंतपुर घाट पर ओवरब्रिज बनकर तैयार
गोरा बसंतपुर घाट पर ओवरब्रिज बनकर तैयार

बरेली: चुनाव आचार संहिता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार विकास कार्यों के उद्घाटन को तेजी से निपटाने में लगी है. इस बीच यह भी नहीं देखा जा रहा है कि विकास कार्य मुकम्मल पूरे हुए हैं या नहीं. जिले की आंवला और मीरगंज दोनों तहसीलों को आपस में जोड़ने वाले गोरा बसंतपुर मार्ग पर पुल बनकर तैयार हो गया है और आगामी 15 दिसंबर से इस पुल पर वाहन फर्राटा भरेंगे. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने रामगंगा नदी पर नवनिर्मित पुल के दोनों तरफ एप्रोच रोड तैयार करने के पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए हैं. वहीं, निर्देश में साफ कहा गया है कि हर हाल में इसे 15 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाए, ताकि पुल पर आवागमन शुरू हो जाए.

बता दें कि राज्य सेतु निगम ने 780 मीटर लंबे पुल का निर्माण करीब 45 करोड़ रुपये की लागत से किया है. परियोजना को पूर्ण कर सेतु निगम की ओर से नवनिर्मित पुल को पीडब्लूडी के मुख्य अभियंता को सौंप दिया गया है. पुल के दोनों ओर एप्रोच रोड नहीं होने से पुल मार्ग का इस्तेमाल ग्रामीण नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में ग्रामीण कई बार कार्यदायी संस्था (पीडब्लूडी) से एप्रोच रोड के निर्माण की मांग कर चुके हैं.

गोरा बसंतपुर घाट पर ओवरब्रिज बनकर तैयार

इसे भी पढ़ें -शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के घर सीएम योगी पहुंचे, 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद का किया ऐलान

वहीं, इस मार्ग से गुजरने को ग्रामीण भी आतुर नजर आ रहे हैं. वैसे पुल बीते एक माह से उद्घाटन का इंतजार कर रहा है. 9 अक्टूबर को इस पुल का लोकार्पण उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों होना था. लेकिन अचानक उनके बरेली आने का कार्यक्रम टल गया और उस समय लोकार्पण नहीं हो सका था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details