उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शोहदों की खैर नहीं, एंटी रोमियो स्क्वॉड के बाद अब ऑपरेशन वाक-थ्रू, जानें इसके बारे में

बरेली रेंज आईजी ने महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा के लिए ऑपरेशन वॉक थ्रू चलाया है. यह ऑपरेशन बरेली रेंज के चारों जिलों में चलाया जा रहा है. इसके चलते भीड़भाड़ वाले इलाकों, पार्क व मंदिर में पहुंचकर पुलिस महिलाओं और छात्राओं से बात कर रही है और उनको सुरक्षित महसूस कराने की कोशिश कर रही है.

By

Published : Apr 2, 2022, 3:49 PM IST

etv bharat
एंटी रोमियो स्क्वायड के बाद अब ऑपरेशन वाक थ्रू

बरेली: उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉड की तरह बरेली पुलिस ने महिलाओं व छात्राओं को परेशान करने वाले शोहदों के खिलाफ नई मुहिम की शुरुआत की है. आईजीबरेली रेंज ने महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा के लिए ऑपरेशन वॉक-थ्रू चलाया है. यह ऑपरेशन बरेली रेंज के चारों जिलों में चलाया जा रहा है. इसके चलते भीड़भाड़ वाले इलाकों, पार्क व मंदिर में पहुंचकर पुलिस महिलाओं और छात्राओं से बात कर रही है और उनको सुरक्षित महसूस कराने की कोशिश कर रही है. इस दौरान महिलाओं व छात्राओं की शिकायत पर उन्हें परेशान करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.


बता दें कि बरेली रेंज आईजी रमित शर्मा ने ऑपरेशन वॉक थ्रू शुरू किया है. यह अभियान बरेली रेंज के चारों जिले बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं में चलाया जा रहा है. इसके तहत आईजी ने चारों जिलों के पुलिस कप्तानों को आदेश दिया है कि भीड़भाड़ वाले इलाके, पार्क, मंदिर या जहां खास तौर महिलाओं व छात्राओं की अधिक आवाजाही वाले स्थानों पर पहुंचें.

जानकारी देते हुए बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा

वहां महिलाओं और छात्राओं से बातचीत कर इलाके की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास करें. जिसके बाद से पुलिस जगह-जगह जाकर महिलाओं और छात्राओं से बातचीत कर उनका समस्याओं को जानने और उन्हें सुरक्षित महसूस कराने में जुट गई है.

पार्कों में पहुंची पुलिस

यह भी पढ़ें-बिल्ली ढूंढकर लाओ 10 हजार रुपये इनाम ले जाओ, देखें गलियों में लगे यह अजब-गजब पोस्टर

ऑपरेशन वॉक-थ्रू पर खुद निकले आईजी-बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा, बरेली के एसपी सिटी रविंद्र कुमार समेत तमाम पुलिसकर्मियों के साथ खुद ऑपरेशन वॉक थ्रू पर निकले. उन्होंने कई पार्को, मंदिरों में घूम कर वहां मौजूद छात्राएं महिलाएं से सुरक्षा संबंधी बातचीत की. उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की. ऑपरेशन वॉक थ्रू के तहत पुलिसकर्मियों की टीम जगह-जगह पैदल गस्त कर लोगों में सुरक्षा का भाव जगाने में जुटे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक इस मुहिम में महिलाओं को परेशान करने वाले शोहदों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, और उन्हे जेल भी जाना पड़ सकता है.

लोगों से बात करते हुए पुलिस

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details