उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: स्मार्ट सिटी के तहत लोहिया पार्क में बना ओपन जिम

उत्तर प्रदेश के बरेली में दो साल से स्मार्ट सिटी के प्रॉजेक्ट अटके हुए थे. लेकिन कमिश्नर की सख्ती के बाद प्रोजेक्ट का जमीन पर उतारना शुरू हो गया है. बता दें कि स्मार्ट सिटी के तहत सिविल लाइंस के लोहिया पार्क में ओपन जिम की शुरुआत की गई है.

By

Published : Feb 26, 2020, 4:57 AM IST

etv bharat
स्मार्ट सिटी के तहत लोहिया पार्क में बना ओपन जिम

बरेली: जिले में दो साल से फाइलों में दौड़ लगा रहे स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट अब धरातल पर दिखाई देने लगे हैं. सिविल लाइन के लोहिया पार्क में ओपन जिम बनकर तैयार हो गया है. धरातल पर उतरने वाला स्मार्ट सिटी का ये पहला प्रोजेक्ट है. इस ओपन जिम में फिटनेस के लिए कई मशीनों को लगाया गया है.

जानकारी देते डिप्टी मेयर.

जिले में दो साल से अधिकारी और नेताओं की खींचतान में स्मार्ट सिटी के प्रॉजेक्ट अटके हुए थे. कई परियोजनाओं के लिए निगम ने जमीन ही नहीं दी. स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित प्रोजेक्ट की हालत के बारे में कमिश्नर की सख्ती के बाद ओपन जिम के प्रोजेक्ट को जमीन पर उतार दिया गया है. सिविल लाइंस के लोहिया पार्क में ओपन जिम प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है.

टेंडर देने वाली कंपनी ने पार्क में कसरत करने वाली मशीनों को लगा दिया है. जल्दी ही इस ओपन जिम का उद्घाटन किया जाएगा. आम लोगों के फिटनेस के लिये ओपन जिम में तमाम कसरत की मशीनें लगाई गई हैं. यह जिम शहर के बीचों-बीच लोहिया पार्क मे लगाया गया है. यहां घनी आबादी होने के चलते लोग मॉर्निंग वॉक पर आते हैं.

स्मार्ट सिटी का ये प्रोजेक्ट गरीब लोगों के लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा, जो लोग महंगे जिम में नहीं जा पाते हैं उनके लिये ये खुशखबरी है. अब इन फिटनेस मशीनों के जरिये वो फ्री में जिम जा सकेंगे. डिप्टी मेयर ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कार्य अब शुरू हो चुके हैं. स्मार्ट सिटी के तहत लोहिया पार्क में ओपन जिम बनाया गया है. शहर में झुमका तिराहा भी बनाया गया है. शहर में अन्य विकास के कार्य भी जल्दी पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें-बरेली: सभी धर्म के लोगों ने की देश में शांति बनाए रखने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details