उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली के सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा शुरू

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बुधवार से सभी ओपीडी को शुरू कर दिया गया है. बता देें कि लॉकडाउन के दौरान अस्पतालों में ओपीडी सेवा को रोककर रखा गया था, जिसे एक बार फिर से शुरू किया गया है.

By

Published : Jun 17, 2020, 6:17 PM IST

बरेली
ओपीडी सेवा शुरू

बरेली: देश में 71 दिन के लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि अब हमें कोरोना के साथ ही जीना है. ऐसे में हम सबको सावधानी ज्यादा बरतनी है. सरकार ने 1 जून से लागू हुए अनलॉक 1.0 में सभी बाजार खोल दिए थे. वहीं बुधवार से सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी भी खोल दी गई है. हालांकि पहले दिन जिला अस्पताल में भीड़ काफी कम दिखाई दी. जो मरीज इलाज के लिए पहुंचे उनको दवा भी उपलब्ध कराई गई.

कोरोना संक्रमण के चलते सभी सरकारी और निजी चिकित्सालयों की ओपीडी 24 मार्च से बंद करा दी गई थी. अस्पताल की ओपीडी बंद होने से मरीज झोलाछाप डॉक्टरों से दवा लेकर किसी तरह इलाज करा रहे थे. चिकित्साधिकारी डॉक्टर टीएस आर्य ने बताया कि इमरजेंसी ओपीडी और ऑपरेशन तो पहले से ही हो रहे थे. नॉर्मल ओपीडी बुधवार से शुरू कर दी गई है. सभी रोगों के विशेषज्ञ अपने-अपने कक्ष में बैठे हैं और मरीजों का इलाज कर रहे हैं. हालांकि बुधवार को मरीज काफी कम संख्या में पहुंचे.

सीएमओ डॉक्टर विनीत शुक्ला ने कहा कि सभी सरकारी और प्राइवेट ओपीडी बुधवार से खोल दी गई हैं. सभी मरीजों का परीक्षण उचित दूरी बनाकर किया जा रहा है. मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details