उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में आकाशीय बिजली का कहर, एक की मौत और 5 घायल

By

Published : Nov 28, 2019, 10:42 PM IST

यूपी के बरेली में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला है. यहां मीरगंज और शाही थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. इनमें से एक घायल ने जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि पांच अन्य लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

etv bharat
आकाशीय बिजली से एक की मौत पांच घायल.

बरेली: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बेमौसम बारिश के आसार बने हुए हैं. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी घटना सामने आ रही है. जिले के मीरगंज तहसील क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों के झुलसने की खबर आई है. जिन्हें अलग-अगल दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. जिनमें से एक घायल ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया, जबकि 5 अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

आकाशीय बिजली से एक की मौत और पांच घायल.

मीरगंज थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से एक की मौत, दो घायल
मीरगंज थाना क्षेत्र में चश्मदीदों के मुताबिक तड़तड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी थी, जिसके बाद तीन लोग झुलस गए. आनन-फानन में सभी को निजी एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेजा गया. जहां इलाज के दौरान 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई.

शाही थाना क्षेत्र में बिजली की चपेट में आई एक बच्ची, दो महिलाएं
दूसरी घटना जिले के शाही थाना क्षेत्र के रामगंगा खादर गांव की है, जहां दो महिलाएं और एक बच्ची खेत पर काम कर रही थी. जिन पर ये कुदरत का कहर टूट पड़ा. इन तीनों को 108 एम्बुलेंस से सीएचसी मे भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

प्राकृतिक आपदा के तहत मिलेगी आर्थिक मदद
सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम ने पीड़ित परिवारों को प्राकृतिक आपदा के तहत आर्थिक मदद देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details