उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

By

Published : Feb 19, 2021, 10:52 PM IST

बरेली जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज में एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. विभिन्न विकास खंडों से आई टीमें खेलकूद में प्रतिभाग की.

खेलकूद प्रतियोगिता
खेलकूद प्रतियोगिता

बरेली:जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज में बालिका खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इसमें विभिन्न विकास खंडों से आई टीमें खेलकूद में प्रतिभाग की. इस आयोजन का मुख्य उदेश बालिकाओं को खेलकूद के प्रति जागरूक करना था.


महिला दिवस पर प्रतिभाग करेगी विजेता बेटियों

प्रदेश में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा, सम्‍मान और स्‍वावलंबी के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार की मिशन शक्ति अभियान से उनका मनोबल बढ़ रहा हैं. मिशन शक्ति अभियान के तहत शहरी और ग्रामीण महिलाओं को सशक्तिकरण का पाठ पढ़ाया जा रहा हैं. महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मिशन शक्ति अभियान के तहत खेलों के प्रति बेटियों को जागरूक करने के लिए एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस आयोजन का मकसद बेटियों के प्रतिभाओं को निखारना है. सभी विकास खंडों से आई 450 बेटियों ने खेलकूद में प्रतिभाग की. खेलकूद में विजेता बेटियों को पुरस्कार वितरित किया गया. बेटियों को 8 मार्च महिला दिवस के मौके पर खेलों के लिए चुनाव भी किया जाएगा.


ये भी पढ़े:लखनऊ जोन में पुरुष और बरेली में महिलाओं की टीम बनीं वॉलीबॉल चैंपियन

डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि बेटियों को मिशन शक्ति के अभियान के तहत स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जाएगा. हमारा मकसद बच्चों के अंदर प्रतिभाओं को निखारना हैं. मिशन शक्ति अभियान के तहत 1 साल के अंदर करीब एक लाख बेटियों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग देने की योजना है. इसमें हर महीने 4 से 5 हजार बेटियों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग दी जा रही है. खेलकूद प्रतियोगिता से चुनी हुई विजेता बेटियों को 8 मार्च महिला दिवस के मौके पर बरेली स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रतिभाग कराया जाएगा. महिला एवं बाल विकास विभाग ने लगातार महिलाओं और बालिकाओं को मिशन शक्ति एवं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत महिलाओं को सशक्त करने का कार्य किया जा रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details