उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस भर्तीः दौड़ के दौरान दो लड़कियों की बिगड़ी तबियत, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस भर्ती के लिए बुधवार को लड़कियों की दौड़ रखी गई थी. दौड़ में दो अभ्यर्थियों की तबियत खराब हो गई, जिसमें एक अभ्यार्थी की जिला अस्पताल ले जाते समय ही मौत हो गई. अभ्यर्थियों के परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 15, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat
पुलिस भर्ती के लिए आई अभ्यर्थी की तबीयत हुई खराब.

बरेली: आठवीं वाहिनी पीएसी पुलिस भर्ती में दौड़ के दौरान दो अभ्यर्थियों की तबियत बिगड़ गई. उसमें एक अभ्यार्थी की मौत हो गयी. वहीं दूसरी अभ्यार्थी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाया है.

पुलिस भर्ती के लिए आई अभ्यर्थी की तबीयत हुई खराब.

पुलिस भर्ती के लिए आई अभ्यार्थी की मौत
जिले में पुलिस भर्ती चल रही है. भर्ती में चयन के लिए अभ्यार्थी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम नहीं होने से अभ्यार्थी बीमार हो रहे हैं. ऐसा ही मामला बुधवार को सामने आया. पुलिस भर्ती में बागपत निवासी युवती दौड़ में शामिल हुई थी. उसने अपनी दौड़ लगभग पूरी कर ली थी कि अचानक तबियत बिगड़ गई. उसे अस्पताल लाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एक अन्य अभ्यार्थी शालिनी की पांच चक्कर दौड़ के बाद तबियत बिगड़ गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उपचार जारी है. शालिनी का कहना है उसने 11 मिनट 43 सेकेंड में पांच चक्कर पूरे कर लिए थे. अभ्यर्थियों के परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें-बरेली: बच्चों के झगड़े में 2 पक्षों में पथराव और फायरिंग, FIR दर्ज

बेटी ने अपनी दौड़ लगभग पूरी कर ली थी, लेकिन अचानक से उसकी तबियत बिगड़ गयी. उसको रेस का मैट दिखना बंद हो गया था, लेकिन वहां खड़े किसी पुलिस वाले ने उसकी मदद नहीं की. वह बेहोश होकर गिर गयी.
- मुकेश कुमार, शालिनी के पिता

पुलिस भर्ती की दौड़ चल रही थी, जिसमें लड़कियों की दौड़ थी. दौड़ में एक लड़की ने अपनी दौड़ पूरी कर ली थी और वह पास भी हो गयी थी, लेकिन अचानक से उसकी तबियत बिगड़ गयी और उसकी मौत हो गयी. दूसरी बच्ची ने अपने पांच चक्कर पूरे कर लिए थे. वो विनिंग लाइन के पास आकर बेहोश हो गयी. उसे जल्दी से अस्पताल लाया गया है. अब उसकी हालत में काफी सुधार है.
-विकास कुमार, नोडल अधिकारी पुलिस भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details