उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: पुरानी रंजिश में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, 2 गिरफ्तार

By

Published : May 14, 2022, 2:33 PM IST

बरेली में पुरानी रंजिश में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी रिश्ते में बुजुर्ग के भतीजे बताए जा रहे हैं.

परिजन.
परिजन.

बरेली:शाही थाना क्षेत्र के जुनहाई गांव में आम के बाग की रखवाली कर रहे 63 वर्षीय बुजुर्ग की पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि रिश्ते के दो भतीजों ने की. सुबह परिजन जब बाग पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर दोनों आरोपी भतीजों को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते एसएसपी रोहित सिंह सजवाण.

दरअसल, शाही थाना क्षेत्र के जुनहाई गांव निवासी बुजुर्ग मानसिंह आम के बाग की रखवाली करते थे. उनके साथ गांव का इंद्रपाल भी बाग की देखभाल करता था. शुक्रवार देर रात दोनों बाग की रखवाली कर रहे थे. उसी दौरान बुजुर्ग जानसिंह के रिश्ते के दो भतीजे शेर सिंह और उसका भाई मुरारी शराब पीकर बाग पहुंचा और पुरानी रंजिश में आम के पेड़ से आम तोड़ने लगा. जब बुजुर्ग ने देखा तो दोनों को वहां से जाने के लिए कहा. इस दौरान नशे में दोनों भाइयों ने बुजुर्ग मानसिंह को गाली देते हुए मारपीट करने लगे. जब साथी बुजुर्ग के साथी इंद्रपाल ने दोनों भाइयों को रोका तो वे उसपर हमलावर हो गए. जहां वह जान बचाकर भाग निकला.

मानसिंह के रिश्तेदार सतवीर सिंह ने बताया कि इंद्रपाल के जाने के बाद मानसिंह ने मदद के लिए आवाज लगाई, लेकिन गांव के बाहर बाग होने के कारण कोई सुन नहीं सका. जिसके बाद दोनों आरोपितों ने मानसिंह को बंधकर बनाकर जमकर पिटाई की. पीटने के बाद भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने तमंचे से बुजुर्ग को गोली मार दी. जिससे मौके पर ही मानसिंह की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी शेर सिंह और मुरारी को गिरफ्तार कर लिया. जहां उन्होंने अपना अपराध कबूल लिया.

इसे भी पढे़ं-पीलीभीत और बागपत में खेतों की रखवाली कर रहे किसानों की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details