उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ठगी के 70 लाख लेने बरेली पहुंचा नाइजीरियन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बरेली पुलिस ने एक नाइजीरियन ठग को गिरफ्तार किया है.वह ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग का सदस्य है. उसके पास न तो पासपोर्ट है और ना ही वीजा. फिलहाल पुलिस नाइजीरियन से पूछताछ कर अहम जानकारी हासिल करने की कोशिश में लगी हुई है.

By

Published : Aug 26, 2021, 11:10 PM IST

नाइजीरियन को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
नाइजीरियन को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

बरेली:ठगी केपैसे लेने बरेली आए नाइजीरियन रॉबर्ट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बरेली की फरीदपुर थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया रॉबर्ट साइबर ठगी का गैंग चलाता है. वह बुधवार को फरीदपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले अपने एक साथी के पास ठगी के पैसे लेने आया था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. फरीदपुर पुलिस ने जब सख्ती से उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह दिल्ली में रह कर अपना ठगी का धंधा चला रहा था.

ठगी के 70 लाख रपये लेने आया था बरेली
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की पूछताछ में नाइजीरियन ने बताया कि वह साइबर ठगी का काम करता है और ठगी के पैसों को अलग-अलग खातों में भेजता है. बताया जा रहा है कि फरीदपुर के भूरे खां गौटिया के रहने वाले उसके दो साथियों मेंहदी हसन और अरबाज खान के खाते में ठगी के लाखों रुपये थे और कुछ समय से वह ठगी के पैसों को नाइजीरियन को नहीं दे रहे थे. जिसके बाद नाइजीरियन रॉबर्ट अपने साथी के घर पहुंच गया और ठगी के पैसों को मांगने लगा.जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो फरीदपुर थाने की पुलिस ने नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि मेंहदी हसन और अरबाज खान बाप-बेटे हैं.

जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण
फर्जी नाम पते से खुलवा रखे हैं बैंक खाते
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जो व्यक्ति बरेली की फरीदपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं उन्होंने फर्जी कागजात के आधार पर दिल्ली और नोएडा सहित कई अन्य जिलों की बैंकों में खाते खुलवा रखे हैं. उन्हीं बैंक खातों में नाइजीरियन द्वारा ठगी का शिकार हुए लोगों के पैसे आते थे. उसके बाद बैंक खाते से निकालकर नाइजीरियन को देते थे. काफी लंबे समय से जब ठगी के पैसे इन दोनों ने नाइजीरियन को नहीं दिए तो नाइजीरियन पैसे लेने बरेली पहुंच गया.
नाइजीरियन के पास जाना है पासपोर्ट और ना है वीजा
गिरफ्तार किए गए नाइजीरियन रॉबर्ट के पास वीजा और पासपोर्ट कुछ नहीं मिला है.साइबर ठगों का सदस्य रॉबर्ट लंबे समय से दिल्ली में रह रहा था और वहीं रहते हुए गैंग चला रहा था. बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि एक नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके पास ना तो पासपोर्ट है और ना ही वीजा. यह साइबर ठगी करने वाले गैंग का सदस्य है और साइबर ठगी के पैसों को लेने के लिए बरेली पहुंचा था. उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. साथ ही उसके बरेली के साथी दोनों बाप बेटे फरार हैं. इसके साथ ही बाकी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details