उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुस्लिम महिलाओं ने मनाया अधिकार दिवस, पीएम मोदी को भेजी राखी

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में रविवार को समाजसेवी फरहत नकवी ने तीन तलाक की पीड़िताओं के साथ मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मनाया. इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को राखी भी बांधी.

By

Published : Aug 2, 2020, 8:59 PM IST

muslim women rights day
मुस्लिम महिला अधिकार दिवस

बरेली:जिले में रविवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी ने तीन तलाक पीड़िताओं के साथ मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मनाया. इस मौके पर तीन तलाक पीड़िताओं ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के राखी बांधी. तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी और सीएम योगी के लिए भी राखी भेजी है.

बरेली में मनाया गया मुस्लिम महिला अधिकार दिवस.

मुस्लिम महिला अधिकार दिवस
फरहत नकवी मेरा हक फॉउंडेशन की अध्यक्ष हैं. रविवार को जनपद में मुस्लिम महिलाओं ने मुस्लिम महिला अधिकार दिवस मनाया. मुस्लिम महिलाओं ने भी मोदी सरकार को उनके हितों की रक्षा के लिए किए गए फैसलों को लेकर उन्हें शुक्रिया कहा है. तीन तलाक कानून बनने के एक साल पूरे होने पर तीन तलाक पीड़ित महिलाओं ने रविवार को केंद्रीय मंत्री व बरेली के सांसद संतोष गंगवार को राखी बांधी.

तीन तलाक के मामले में आई कमी
फरहत नकवी ने कहा की मुस्लिम महिलाओं ने काफी लंबे समय तक तीन तलाक का दर्द झेला है. पीएम मोदी जो की उनके पिता और भाई समान हैं, उन्होंने उनके दर्द को समझा और तीन तलाक कानून बनाया. जिससे तीन तलाक के मामलों में 82 प्रतिशत तक की कमी आई है. इन सभी ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के माध्यम से पीएम मोदी और सीएम योगी को राखी भेजी है.

पीएम के प्रति बढ़ रहा जनता का विश्वास
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलवाने का काम किया है. वह लगातार देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. देश की जनता का उनके प्रति विश्वास भी बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details