उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लव जिहाद: नाम बदलकर नाबालिग ने छात्रा से किया रेप

By

Published : Feb 9, 2021, 6:39 PM IST

बरेली जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम नाबालिग लड़के ने नाम बदलकर कक्षा नौ की छात्रा से दुष्कर्म किया. छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बरेली में लव जिहाद का मामला आया सामने.
बरेली में लव जिहाद का मामला आया सामने.

बरेली:जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम नाबालिग लड़के ने नाम बदलकर कक्षा नौ की छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया. शादी का झांसा देकर उसे जयपुर ले गया. वहां छात्रा पर धर्मांतरण और निकाह के लिए दबाव बनाया. वहीं छात्रा के इनकार करने पर आरोपी ने उसे बांधकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानकारी देते एसएसपी.

दरअसल, यह पूरा मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. आरोप है कि थाना क्षेत्र निवासी कक्षा नौ में पढ़ने वाली छात्रा को मुस्लिम नाबालिग लड़के ने सुनील बनकर प्रेमजाल में फंसा लिया. छात्रा के परिजनों का कहना है कि स्कूल आने-जाने के दौरान मुस्लिम लड़के से छात्रा की जान-पहचान हो गई थी. वह खुद को सुनील बताकर प्रेम का नाटक करने लगा.

पांच फरवरी को वह छात्रा को शादी करने के बहाने जयपुर ले गया. वहां छात्रा को पता चला कि वह सुनील नहीं बल्कि एक मुस्लिम लड़का है. इस पर छात्रा ने विरोध करते हुए घर जाने की बात कही. आरोप है कि मुस्लिम लड़के ने जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह का दबाव बनाया. जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो उसने छात्रा के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं जयपुर में ही गुमनाम जगह पर एक कमरे में तीन दिन तक बंधक बनाए रखा और छात्रा से दुष्कर्म किया.

छात्रा के गायब होने के बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर दुष्कर्म व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को छात्रा का मेडिकल कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details