उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहुल गांधी बीजेपी को गुरु मानकर काम करें तो उनका कल्याण हो जाएगाः मंत्री धर्मपाल सिंह

By

Published : Dec 31, 2022, 9:21 PM IST

दूग्ध एवं पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने बरेली में निराश्रित गौवंशो को आश्रय स्थल तक पहुंचाने के लिए 5 से 20 जनवरी के बीच विशेष अभियान चलाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने उनपर कार्रवाई करने की बात भी कही जो दूध देने के बाद गोवंश को छोड़ देते हैं.

etv bharat
दूग्ध एवं पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने बरेली में जिला प्रशासन के साथ बैठक की

बरेली जिला प्रशासन के साथ बैठक के बाद मंत्री धर्मपाल सिंह ने की प्रेस वार्ता

बरेलीःदूग्ध एवं पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने प्रदेश में निराश्रित गोवंश को आश्रय स्थल तक पहुंचाने और ठंड से बचाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की. उन्होंने निराश्रित गोवंश को एक अभियान चलाकर आश्रय स्थल पहुंचाने के आदेश दिए साथ ही ठंड से बचाव और चारा भूसा की पर्याप्त व्यवस्था करने की भी आदेश दिए. इस दौरान मंत्री ने राहुल गांधी ने पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा से उत्तर प्रदेश और देश में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने शिवपाल यादव को भी खिसियानी बिल्ली बताया.

सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि किसानों के सामने एक बड़ी समस्या है. इन दिनों ठंड के मौसम में वह अपनी फसल को निराश्रित गोवंश से कैसे रखवाली करें. इसी को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जाड़े से बचाव करना भूसा चारे का प्रबंध करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 5 जनवरी से 20 जनवरी तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत निराश्रित गौवंशो को पकड़कर आश्रित स्थल में पहुंचाया जाएगा. ताकि उनको ठंड से बचाया जा सके और किसानों को खेतों में रखवाली ना करनी पड़े. मंत्री ने यह भी कहा कि जो किसान दूध देने के बाद गोवंश को छोड़ देते हैं, इनमें से ऐसे पशु जिनके कानों में टैग लगा है उसे पहचान कर छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और वह जेल भी जा सकते हैं.

वहीं, राहुल गांधी द्वारा बीजेपी को लेकर दिए गए शहादत के बयान पर कैबिनेट मंत्री ने तीखा पलटवार किया. उन्होंने कहा कि देश की आजादी हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सब ने मिलकर लड़ी है. तब हमारा देश आजाद हुआ. किसी एक परिवार के माध्यम से आजाद नहीं हुआ है. इस आजादी का लाभ अगर किसी ने उठाया है गांधीजी के नाम पर तो वह उन्होंने उठाया है. अब इनको शहादत याद आ रही है. शहादत तो किसानों गरीबों मजदूरों ने उठाई.

वहीं राहुल गांधी के बीजेपी को गुरु मानने के बयान पर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि यह तो बहुत अच्छी बात है कि राहुल गांधी बीजेपी को गुरु मानकर काम करें तो उनका कल्याण हो जाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मंत्री ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. मैं तो सच में गंभीरता से कह रहा हूं देश और उत्तर प्रदेश में राजनीति का स्वर्ण युग है.

कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी पार्टी के सड़कों पर उतरने के बयान पर पर भी प्रतिक्रिया दीय उन्होंने कहा कि उनकी बात में कोई दम नहीं है खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे और उनकी जो स्थिति बनी हुई है वह स्वयं जानते हैं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के बीजेपी के आरक्षण विरोधी बयान पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दलितों की पिछड़ों की सबसे ज्यादा हितैषी है और संविधान के हिसाब से काम करती है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कह दिया है कि पिछड़ों के आरक्षण के बिना चुनाव नहीं कराए जाएंगे. आरक्षण की व्यवस्था लागू कर दी जाएगी तब चुनाव होंगे.

ये भी पढ़ेंःअधिवक्ताओं ने मोहनलालगंज में नेशनल हाईवे पर लगाया जाम, पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details