उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बोले- मक्का शरीफ के इमाम की जगह पीएम मोदी से रखवानी चाहिए मस्जिद निर्माण की नींव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 17, 2023, 9:53 AM IST

अयोध्या में राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं. इसी के साथ भव्य मस्जिद (Ayodhya mosque construction foundation) के निर्माण को लेकर भी सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस पर बयान दिया है.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बयान जारी किया.
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बयान जारी किया.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बयान जारी किया.

बरेली :आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अयोध्या में बनने वाले मस्जिद की नींव रखवाने की बात कही. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के मुसलमानों का सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड पर भरोसा नहीं है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है जबकि मस्जिद बनाने का कोई काम अभी शुरू नहीं हो पाया है. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. पीएम मोदी इसमें शामिल होंगे. बेहतर होता कि अगर मक्का शरीफ के इमाम को बुलाने के बजाय पीएम से ही मस्जिद निर्माण की नींव रखवा दी जाती.

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी होनी है. इससे पहले बरेली के ऑल इंडिया मुस्लिम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण करा दिया गया. वहीं 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए भी दी गई है. कई साल गुजरने के बाद वहां पर मस्जिद बनाने का कोई काम शुरू नहीं हुआ जबकि दूसरी तरफ राम मंदिर बनाकर तैयार हो गया है. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होंगे. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मस्जिद बनाने के नाम पर एक ईंट भी नहीं लगाई है. दूसरी तरफ पूरे देश में इसके लिए चंदा जुटाने की अपील की जा रही है.

मौलाना ने कहा कि जानकारी मिली है कि मक्का शरीफ के इमाम आएंगे. वह मस्जिद के निर्माण की बुनियाद रखेंगे. इतना वक्त गुजरने के बाद भी मस्जिद के निर्माण के लिए कोई काम नहीं हुआ, यह बड़े अफसोस की बात है. हिंदुस्तान के मुसलमान का सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड से भरोसा उठ चुका है. बेहतर होता कि मक्का शरीफ के इमाम को बुलाने के बजाय 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं तो उन्हीं से गुजारिश कर ली जाती कि वही मस्जिद के निर्माण की नींव रख देते.

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी का बनारस का 43वां दौरा आज: 26 घंटे रुकेंगे, 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन, काशी में घूमने भी निकलेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details