उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 24, 2020, 11:35 PM IST

ETV Bharat / state

बरेली: बीएसए दफ्तर में मास्क बैंक की स्थापना, जरूरतमंदों के लिए जल्द शुरू होगा वितरण

बरेली के बीएसए दफ्तर में मास्क बैंक की स्थापना की गई है. अब बिना मास्क के ऑफिस के अंदर लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

mask bank in bareilly bsa office
बरेली के बीएसए दफ्तर में मास्क बैंक की स्थापना.

बरेली: बेसिक शिक्षा विभाग ने एक मास्क बैंक की स्थापना की है. इस बैंक में अभी तक लगभग 5000 मास्क जमा हो चुके हैं. यह मास्क स्काउट गाइड मास्टर, बेसिक शिक्षकों और खुद स्काउट गाइड ने अपने हाथों से बनाकर जमा किए हैं. जल्द ही इनका जरूरतमंदों के लिए वितरण शुरू हो जाएगा.

बेसिक शिक्षा अधिकारी यानी बीएसए दफ्तर में बिना मास्क के अब नो-एंट्री का नियम लागू कर दिया गया है. लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसके लिए गेट पर ही कोरोना हेल्प डेस्क बनाई गई है. हेल्प डेस्क लोगों को चेक करने के बाद ही एंट्री देता है. जिन लोगों के पास मास्क नहीं होता है, उन्हें मास्क भी दिया जाता है. बिना मुंह ढके किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाता है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आधिकारिक सूची के मुताबिक प्रदेश भर में पिछले 24 घंटे में 2,712 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:बरेली: कोरोना मरीज कर रहे योग और हनुमान चालीसा का पाठ

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक मरीज लखनऊ में मिले हैं. प्रदेश की राजधानी में 24 घंटों में 297 नए व्यक्तियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं कानपुर नगर में 189, झांसी में 148, वाराणसी में 147, बरेली में 163, प्रयागराज में 124, बलिया में 135, गाजियाबाद में 122 कोरोना संक्रमित पिछले 24 घंटे में मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details