उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज ने कहा, दुनिया का सर्वोपरि स्थान बनने जा रहा है अयोध्या

By

Published : Oct 29, 2022, 7:46 AM IST

बरेली में महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज ने कहा, अयोध्या दुनिया का सर्वोपरि स्थान बनने जा रहा है. 2024 के लिए मेरा आशिर्वाद मोदी जी के लिए है.

etv bharat
महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज

बरेली: महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज (Mahamandaleshwar Swami Kailashanand Giri Maharaj) शुक्रवार को बरेली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की जमकर तारीफ की. कहा कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर, उज्जैन में बने महाकाल मंदिर, काशी कॉरिडोर, केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर के निर्माण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अहम भूमिका है. 2024 के लिए मेरा आशिर्वाद पीएम मोदी के लिए है.

महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज ने कहा कि बरेली शहर मेरी कर्म भूमि रही है. अपने जीवन मे आत्मधिक की शुरुआत यही से की है. मैं यहां 3 साल तक आश्रम में रहा हूं. मुझे लगता है कि भारतीय संस्कृति में बरेली का महत्वपूर्ण स्थान रहा है. मैं भारतीय संस्कृति को जनमानस तक पहुंचने का कार्य कर रहा हूं. अयोध्या का राम मंदिर इतिहास का सबसे बड़ा मंदिर बनने जा रहा है. राम मंदिर कि भव्यता और दिव्यता अवर्णिये और अनोखी होंगी.

कहा कि, गोस्वामी तुलसीदास जी ने लिखा कि भगवान राम ने कहा है कि अयोध्या से बढ़कर हमें और कोई स्थान प्रिय नहीं है, जो कि हम सब सनातनीयों के लिए बड़े गर्व का विषय है. अयोध्या पूरे देश का सर्वोपरि स्थान बनने जा रहा है. ऐसी भव्यता और दिव्यता 600 साल पहले अहिल्या बाई होलकर के समय में देखने को मिली थी और अब मोदी जी के समय में देखने को मिल रही है. धर्म परम्पराओं को लेकर भारतीय संस्कृति के लिए यदि किसी ने काम किया है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है. वहीं, अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर, उज्जैन में बने महाकाल मंदिर, काशी कारीडोर, केदारनाथ और बद्रीनाथ मंदिर के निर्माण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अहम भूमिका है.

यह भी पढ़ें-हाईकोर्ट बोर्ड से किया सवाल, प्रधानाचार्य का पद 22 साल से रिक्त क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details