उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान एकता संघ ने किसानों को दिया समर्थन, हिंसा का किया विरोध

By

Published : Jan 29, 2021, 10:07 PM IST

किसान एकता संघ ने बरेली जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की कि जो दिल्ली में किसानों का आंदोलन चल रहा है, उसे सरकार बाधित न करे.

kisan ekta sangh protested in bareilly
किसान एकता संघ ने बरेली में किया प्रदर्शन.

बरेली :गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में लाल किला पर जो दुस्साहसिक कृत्य किसान आंदोलन के नाम पर प्रदर्शन के दौरान हुआ, उसका पुरजोर विरोध देशभर में हो रहा है. बरेली में भी शुक्रवार को किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की, कि जो दिल्ली में किसानों का आंदोलन चल रहा है, उसे बाधित न किया जाए.

किसान एकता संघ ने किया प्रदर्शन.
लाल किले पर हुई घटना की हो जांच
इस मौके पर गुस्साए कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन भी जिले के अधिकारियों को दिया. राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि सरकार 26 जनवरी में दुस्साहसिक घटना में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन ले.

आंदोलन को बदनाम करने की हुई साजिश
इस अवसर पर किसान एकता संघ के बरेली और मुरादाबाद मंडल के प्रभारी डॉ रवि नागर ने इस मौके पर सरकार से मांग की, कि जो आंदोलन किसानों का चल रहा है, उसकी आड़ में कुछ लोगों ने माहौल को खराब करने की कोशिश की है. सरकार ऐसे लोगों को चिन्हित करे और उनके खिलाफ सख्त से सख्त दंडात्मक कार्रवाई करे. ताकि देश की एकता और अखंडता को कोई बाधित न कर सके.

प्रदर्शन करते किसान एकता संघ के लोग.
सरकार अपना रही सख्त रुख
कृषि कानूनों के वापिस लेने की मांग पर पिछले दिनों हुए घटनाक्रम के बाद से सरकार सख्त रुख अपना रही है. कुछ किसान संगठन तो अब इस आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा भी कर चुके हैं. वहीं इस मुद्दे पर यूपी की सीमा पर डटे किसानों का कहना है कि वे कृषि कानूनों की वापसी तक अपना प्रोटेस्ट जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details