उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: IVRI कश्मीर के विकास की लिखेगा नई इबारत

यूपी के बरेली में आईवीआरआई कश्मीर के विकास की एक नई इबारत लिखेगा. इसी कड़ी में एशिया के सबसे बड़े इंडियन वेटरनरी एंड रिसर्च इन्स्टिट्यूट (IVRI) बरेली ने अपनी बन्द पड़ी कश्मीर इकाई को फिर से शुरू करने की तैयारी कर दी है.

By

Published : Aug 10, 2019, 7:33 PM IST

IVRI कश्मीर के विकास की लिखेगा नई इबारत.

बरेली:कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटते ही जहां संसद से लेकर पाकिस्तान में हलचल मची है, वहीं भारत में सभी लोग कश्मीर के विकास की इबारत लिखने को बेचैन हैं. इसी कड़ी में एशिया के सबसे बड़े इंडियन वेटरनरी एंड रिसर्च इन्स्टिट्यूट (IVRI) बरेली ने अपनी बन्द पड़ी कश्मीर इकाई को फिर से शुरू करने की तैयारी कर दी है. डायरेक्टर ने हालात सामान्य होते ही प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है.

IVRI कश्मीर के विकास की लिखेगा नई इबारत.

पढें-जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के ऐतिहासिक काम को जन-जन तक पहुंचाएगी भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर में विकास की नई कहानी लिखने के संकल्प को पूरा करने में योगदान देने के लिए बरेली का इंडियन वेटरनरी एंड रिसर्च इन्स्टिट्यूट भी जुट गया है. इंस्टीटूट के डायरेक्टर ने कश्मीर में बन्द पड़े संस्थान के सेंटर को शुरू करने की बात कही है. बस इंतजार है तो वहां के हालात सामान्य होने का.

इंडियन वेटरनरी एंड रिसर्च इन्स्टिट्यूट ने मोदी शाह की कही बात को सही साबित करने की कोशिश करनी शुरु कर दी है. हालात सामान्य होते ही पशुपालन और बकरी पालन की संभावनाओं और उनमें अपने योगदान की संभावनाओं पर गौर करना शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details