उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 25, 2021, 4:04 PM IST

ETV Bharat / state

ETV BHARAT से बोले जयंत चौधरी, एक प्रतिशत अमीरों के लिए काम कर रही सरकार

ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि जो तीन कृषि कानून सरकार के द्वारा बनाए गए हैं, ये किसी भी तरह से किसान के हित में नहीं हैं. इन कानूनों का किसानों पर दूरगामी दुष्प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार एक प्रतिशत अमीरों के लिए काम कर रही है.

jayant chaudhary exclusive interview
ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत करते जयंत चौधरी.

बरेली :राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि सरकार के द्वारा जो कृषि कानून लाए गए हैं, उनसे किसानों पर दूरगामी दुष्प्रभाव पड़ेगा. इस मौके पर उन्होंने कृषि कानूनों के सरकार के द्वारा वापस नहीं लिए जाने पर कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुनेगी तो कुर्सी से बेदखल होगी. लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायत को सम्बोधित करने जाने से पहले जयंत चौधरी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लुसिव बातचीत की.

रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से खास बातचीत.

जयंत चौधरी गुरुवार को विशेष विमान से बरेली पहुंचे. इस मौके पर युवा नेता का पार्टी कार्यकर्ताओं ने त्रिशूल हवाईअड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया.

'कृषि कानूनों के हैं दूरगामी दुष्प्रभाव'
युवा नेता ने कहा कि जो तीन कृषि कानून सरकार के द्वारा बनाए गए हैं, ये किसी भी तरह से किसान के हित में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इन कानूनों का दूरगामी परिणाम किसानों पर दुष्प्रभाव डालेगा.

बजट पर भी सरकार को घेरा
रालोद नेता जयंत चौधरी ने सरकार को घेरते हुए बताया कि सरकार के द्वारा हाल ही में लाए गए बजट की बात हो या फिर चाहे अन्य फैसले, सभी में कहीं न कहीं सरकार बड़े लोगों के पक्ष में फैसले लेती हुई दिखाई देती है.
रालोद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष.

अमीर वर्ग को लाभ पहुंचा रही सरकार
जयंत चौधरी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि देश का जो एक प्रतिशत सबसे अमीर वर्ग है, सिर्फ उसको सरकार लाभ पहुंचाना चाहती है. कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए जयंत ने कहा कि किसान से लेकर मंडी तक और किसान से लेकर ग्राहक तक जो भी तमाम कड़ियां हैं, उन सभी को इन कानूनों से नुकसान होगा.

सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी
जयंत ने कहा कि दिल्ली में जो धरना चल रहा है, उसमें सब किसान तो नहीं पहुंच सकते, लेकिन किसानों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के अहंकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी है. बड़ी-बड़ी पंचायतें हो रही हैं. लोग कानून वापस चाहते हैं. खास बात ये है कि लोग इन पंचायतों में अपने-अपने संसाधनों से आ रहे हैं. किसानों के जीविका के मुद्दों को तरजीह मिलेगी तो ही सब ठीक रहेगा.

ETV BHARAT से बातचीत करते जयंत चौधरी,
जयंत ने गिनाईं सरकार की गिनाईं कमियां
जयंत ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि सरकार ने पिछले तीन साल से गन्ने का मूल्य तक नहीं बढ़ाया. बेरोजगारी दिन ब दिन बढ़ ही रही हैं. बिजली के बिल लगातार बढ़ाए जा रहे हैं. ग्रामीण परेशान हैं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इनके पास एक ही पैंतरा है.
आंदोलन का बदल रहा स्वरूप

रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि अब आंदोलन का स्वरूप बदल गया है. जयंत ने कहा कि सरकार कह रही थी कि ये जो आंदोलन है, सीमित लोगों का आंदोलन है. ये जाटों का आंदोलन है या ये सिर्फ पंजाब का आंदोलन है. अब आंदोलन का स्वरूप बदल चुका है. तमाम विपक्षी पार्टियां भी जनता से कनेक्ट हो रही हैं. जनता को समझ आ रहा है. सरकार नहीं समझ रही. उन्होंने कहा कि अगर ये सरकार जिद नहीं छोड़ेगी तो गद्दी छोड़ेगी. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जयंत ने कहा कि कहा कि कानून तो है लेकिन व्यवस्था नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details