उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान बिल के नाम पर गुमराह कर रही है विपक्ष: अध्यक्ष रजनीकांत

By

Published : Dec 16, 2020, 9:21 PM IST

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बरेली में किसान सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. सीएम यहां केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के बारे में बरेली मंडल के किसानों को जागरूक करेंगे.

तैयारियों को लेकर चर्चा
तैयारियों को लेकर चर्चा

बरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बरेली आएंगे. सीएम योगी किसान सम्मेलन के जरिए किसानों से संवाद स्थापित करेंगे. माना जा रहा है कि करीब 10 हजार किसान इस सम्मेलन में भाग लेंगे. ईटीवी भारत ने भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी से तैयारियों को लेकर चर्चा की. पेश है बातचीत के कुछ खास अंश...

किसानों को करेंगे जागरूक

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बरेली में किसान सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. सीएम यहां केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के बारे में बरेली मंडल के किसानों को जागरूक करेंगे. ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी पिछले कई दिनों से बरेली में हैं. वे यहां किसान सम्मेलन को लेकर होने वाली सभा के लिए तमाम जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से सम्भाल रहे हैं.

तैयारियों को लेकर चर्चा
विपक्ष पर भाजपा नेता का जुबानी हमला

ईटीवी भारत से उन्होंने खास बातचीत में बताया कि विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीयत पूरी तरह से साफ है. वह किसानों के हित में कार्य कर रहे हैं. क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने कहा कि विपक्ष सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने का काम कर रहा था, लेकिन वहां भी विपक्ष असफल हुआ था. फिर एक बार सरकार को घेरने की कोशिश विपक्ष के द्वारा की जा रही है.


विपक्ष सरकार को घेरने में लगा है
क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस कृषि कानून के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि इस बार भी विपक्षी लोग कामयाब नहीं हो पाएंगे. भाजपा नेता रजनीकांत बाजपेई ने बातचीत के दौरान कहा कि देश और प्रदेश के किसान भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं. उन्हें उम्मीद है कि यहां अच्छी खासी संख्या में किसान कल पहुंचेंगे. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि विपक्ष जो कृषि कानूनों को लेकर बवाल कर रहा है. इस बारे में सीएम योगी कल यहां पर्दाफाश करेंगे.

कृषि कानूनों को लेकर करेंगे जागरूक
इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन शर्मा ने भी ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने भी विपक्ष पर हमला बोलते हुए निशाना साधा. भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि गांवों में पार्टी के कार्यकर्ता किसानों से मिल रहे हैं. उन लोगों ने सीएम के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी है. ताकि किसानों से सीएम योगी बात कर सकें. किसानों से कृषि कानूनों पर चर्चा की जाए. पार्टी के बरेली जिलाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता किसान सम्मेलन को सफल बनाने के लिए किसानों को जागरूक कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि अन्नदाता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस किसान सम्मेलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details