उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: लॉकडाउन से मजदूर बेरोजगार, ईटीवी भारत से बयां किया अपना दर्द

By

Published : May 2, 2020, 10:06 AM IST

Updated : May 2, 2020, 10:12 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में लागू लॉकडाउन से दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. बरेली जिले में ईटीवी भारत की टीम ने इन मजदूरों का हाल जाना. इस दौरान मजदूरों ने ईटीवी भारत की टीम से अपना दर्द बयां किया.

पुल निर्माण के काम में लगे मजदूर.
पुल निर्माण के काम में लगे मजदूर.

बरेली:चाहे दिन हो या रात अपने परिवार का पेट पालने के लिए मजदूर हर वक्त काम करते हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते ये मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे में ईटीवी भारत की टीम ने कुछ मजदूरों से उनका हाल जाना.

ईटीवी भारत ने जाना मजदूरों का हाल.

दरअसल, लॉकडाउन के चलते जिले के हजारों मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है. बमुश्किल कुछ मजदूरों को चौपला सिटी रोड पर बन रहे पुल के काम में लगाया गया है. करीब 20 मजदूर यहां काम में लगे हुए हैं. बातचीत के दौरान इन मजदूरों ने बताया कि दो दिन पहले ही पुल निर्माण का काम दोबारा शुरू हुआ है, जिससे हमें काम मिल पाया है.

250 रुपये की दिहाड़ी इन्हें थोड़ा सुकून तो देती है, लेकिन कहीं फिर से काम बंद न हो जाए, इस बात से मजदूर आशंकित हैं. इस बीच ये भी बता दें कि काम करने वाले इन मजदूरों की तादाद 20 के आसपास है. ऐसे में जिले के हजारों मजदूर अब भी बेरोजगार हैं.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों की वापसी की कवायद तेज कर दी है. इस बीच सवाल ये उठता है कि अगर जल्द लॉकडाउन नहीं खुला तो घर वापसी के बाद इनकी रोजी-रोटी का सहारा कौन बनेगा.

Last Updated : May 2, 2020, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details