उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: हत्या की रिपोर्ट न लिखना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, SSP ने किया निलंबित

By

Published : Oct 9, 2020, 5:42 AM IST

यूपी के बरेली जिले में एसएसपी रोहित कुमार सजवाण ने हत्या के मामले में कार्रवाई न करने पर इंस्पेक्टर मनोज कुमार को निलंबित कर दिया. मनोज कुमार पर एक महिला के द्वारा अपने पति की हत्या का मुकदमा दर्ज न करने का आरोप लगाया गया है.

जानकारी देते रोहित कुमार सजवाण.
जानकारी देते रोहित कुमार सजवाण.

बरेली:जनपद में एसएसपी ने थाना किला इंस्पेक्टर मनोज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मनोज कुमार पर एक महिला के द्वारा अपने पति की हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है, जिसे जांच में सही पाया गया.

बरेली के थाना किला की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि 11 अप्रैल 2020 को उसके पति की हत्या, ससुर और देवर ने गोली मारकर कर दी. इसकी जानकारी पीड़िता ने थाना किला पुलिस को दी, जिस पर इंस्पेक्टर किला मनोज कुमार ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

इस दौरान पीड़िता ने न्याय की गुहार एसएसपी से लगाई. वहीं एसएसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए जांच सीईओ द्वितीय से करवाई. इसमें घटना सही पाए जाने पर मजिस्ट्रेट की अनुमति से शव को कब्रगाह से निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी रिपोर्ट में सिर और सीने में छर्रे लगने से मौत होना पाया गया. वहीं पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर महिला के ससुर और देवर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया. साथ ही इंस्पेक्टर मनोज कुमार पर गंभीर अपराध की जानकारी होने के बावजूद मुकदमा पंजीकृत न करने को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

एसएसपी रोहित कुमार सजवाण ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की तरफ से एक प्रार्थना पत्र मिला था. इसकी जांच कराई गई और आरोप सही होने पर मजिस्ट्रेट से अनुमति प्राप्त कर शव को कब्रगाह से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया गया. इस दौरान पता चला कि मृतक के सीने और सिर में गोली लगने से मौत हुई है. पीड़िता के तहरीर पर आरोपी ससुर और देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं इंस्पेक्टर मनोज कुमार के खिलाफ गंभीर अपराध में कानूनी कार्रवाई न करने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details