उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: BJP विधायक राजेश मिश्रा बने 'सीता के जनक'

By

Published : Oct 13, 2019, 2:28 PM IST

यूपी के बरेली में श्मशान भूमि में एक स्थान पर खुदाई के दौरान मटके में एक नवजात बच्ची मिली, जिसे बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा ने गोद लिया और उसके भरण-पोषण की जिम्मेदारी ली.

बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने बच्ची को लिया गोद.

बरेली:जिले में श्मशान भूमि में एक स्थान पर खुदाई के दौरान मटके में नवजात बच्ची मिली, जिसे लेकर बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने बच्ची के पालन पोषण की जिम्मेदारी ली है. दरअसल, दो दिन पहले श्मशान भूमि में खुदाई के दौरान जमीन के तीन फिट नीचे मटके में एक नवजात बच्ची दबी मिली थी. नवजात बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. चिकित्स्कों का कहना है कि बच्ची की हालत में सुधार हो रहा है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल.

इसे भी पढ़ें-भाजपा के मंडल अध्यक्षों के चुनाव आज से, दो हजार मंडलों में चुने जाएंगे अध्यक्ष

जानें क्या बोले बीजेपी विधायक
बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने कहा कि जिस तरह राजा जनक को खेत में हल जोतते समय मटकी में एक कन्या मिली थी, जो सीता के रूप में प्रसिद्ध हुईं. उसी तरह बरेली में भी श्मशान भूमि में एक स्थान पर खुदाई में मटके में एक कन्या मिली. यह भी एक ईश्वर का वरदान है. हमने निर्णय लिया है कि इस नवजात बच्ची की पढ़ाई से लेकर भरण पोषण तक की जिम्मेदारी लेते हैं. प्रदेश सरकार की योजना 'बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ' के तहत इस कन्या की शिक्षा और परवरिश का जिम्मा लेते हैं और इसका नाम भी सीता ही रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details