उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरसः बरेली का मीरगंज एरिया चौथी बार बना हॉटस्पॉट

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का मीरगंज एरिया चौथी बार हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. गुरुवार को डिलीवरी के बाद महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला व बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 12:45 PM IST

एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

बरेली: जिले के मीरगंज कस्बा में मिठाई विक्रेता की पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. प्राइवेट अस्पताल में डिलीवरी होने के बाद महिला की कोरोना संक्रमित होने की बात संज्ञान में आई. महिला और नवजात बच्ची को राजश्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने महिला के मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया है. इस तरह मीरगंज कस्बा को चौथी बार हॉटस्पॉट बनाया गया.

प्रभावित इलाके को हॉटस्पॉट घोषित किया
बरेली जिले के मीरगंज कस्बा में डिलीवरी के बाद एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. महिला के परिवार के सात लोगों का सैम्पल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए भेज दिया है. प्रशासन ने महिला के मोहल्ले को हॉटस्पॉट करने के बाद सील कर दिया है. एसडीएम ममता मालवीय और एसएचओ विजय कुमार ने कस्बा के मोहल्ला शेखूपरा के इर्द-गिर्द 250 मीटर तक क्षेत्र का भ्रमण कर इलाके को बल्लियां लगाकर सील करवा दिया है. साथ ही इस दायरे में आने वाले समस्त प्रतिष्ठान स्वामियों को दुकान बंद रखने और आवागमन न करने की चेतावनी दी गई है.

एसडीएम ममता मालवीय ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाके के अंतर्गत आने वाले कस्बे के मुख्य मार्ग पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का ध्यान रखते हुए आवागमन जारी रहेगा, लेकिन प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे.

मासूम को रखने से किया इनकार
वहीं दूसरा मामला मीरगंज क्षेत्र के गांव मनकरा का है. गुरुवार को एक महिला अपने डेढ़ साल के मासूम बच्चे को लेकर कोरोना जांच के लिए सीएचसी पहुंची. सीएचसी में महिला की स्क्रीनिंग की गई. संदिग्ध लक्षण होने पर महिला को बरेली भेज दिया गया. वहीं बरेली पहुंचने पर अस्पताल स्टाफ ने मासूम को महिला के साथ रखने से इनकार कर दिया.

दिल्ली से आए ग्रामीण की मौत
मीरगंज थाना क्षेत्र निवासी एक ग्रामीण 8 दिन पहले बारात में शामिल होने के लिए दिल्ली से आया था. सांस लेने में परेशानी होने के चलते परिजन उसे दिल्ली ले गए. दिल्ली में ग्रामीण ने कोरोना की जांच के डर से अस्पताल में इलाज नहीं कराया. बुधवार की सुबह दिल्ली में ही ग्रामीण की मौत हो गई. कोरोना के डर के चलते यहां भी गांव के लोग ग्रामीण के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details