उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 27, 2021, 12:42 AM IST

ETV Bharat / state

गैर धर्म के लोगों से दोस्ती के लिए 'फरमान' को मिली सजा, बिरादरी से हुक्का पानी बंद

बरेली में एक युवक को गैर धर्म के लोगों से दोस्ती और उनके साथ काम करने को लेकर उसके ही घर से बाहर निकलवा दिया गया. इसके साथ ही घर वालों को चेतावनी दी गई कि अगर वो घर आया तो घर वालों का भी हुक्का पानी बंद करवा दिया जाएगा.

बिरादरी से हुक्का पानी बंद
बिरादरी से हुक्का पानी बंद

बरेलीः जिले में एक युवक को घर से इसलिए बेदखल करवा दिया गया क्यों कि उसने गैर धर्म के लोगों से दोस्ती और उनके साथ काम कर रहा था. इतने पर भी उनका मन नहीं भरा तो उसके घर वालों को चेतावनी दी कि अगर वो इस मोहल्ले और घर में दाखिल हुआ तो आप लोगों का भी हुक्का पानी बंद करवा दिया जाएगा. ये मामला बरेली के थाना किला के मोहल्ला स्वाले नगर का है. जहां के रहने वाले फरमान के साथ ये सब किया गया है.

आपको बता दें कि फरमान नाम का युवक एक दुकान पर काम करता था. जहां पर उसकी गैर मुस्लिम लड़कों से दोस्ती थी. लेकिन कुछ धर्म के ठेकेदारों को ये नागवार गुजरी. जिसके चलते उन्होंने फरमान पर जुल्म ढाने शुरू कर दिये. उसको इस हद तक प्रताड़ित किया कि आज वो सड़क पर सोने को मजबूर है. अपना घर होते हुए भी वो बेघर हो गया है. इतना ही नहीं फरमान को जो सजा दी गई है. उसको सुनकर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी. फरमान को मोहल्ले में रहने वाले धर्म के ठेकेदारों ने अंडे और पत्थर मारकर घर और मोहल्ले से निकलवा दिया. यहां तक कि उसके घर वालों को धमकी दी गयी कि अगर वो फरमान से मिले या वो घर आया तो उनका भी हुक्का पानी बंद कर दिया जाएगा.

धर्म के ठेकेदारों की धमकी की वजह से फरमान को अब उसके घर वाले भी मजबूर होकर अपने साथ नहीं रख रहे है. लिहाजा अब मामला थाने पहुंच गया है और पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल करने में लग गयी है. युवक ने थाने में तहरीर दे दी है. ऐसे वक्त में जब अपनों ने साथ छोड़ दिया तो मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नक़वी इंसाफ की इस लड़ाई में फरमान के साथ खड़ी हो गई हैं. अब देखना ये है कि इन धर्म के ठेकेदारों के ऊपर कब तक कार्रावाई हो सकेगी. इसके साथ ही फरमान अपने परिवार के साथ कब से रहने लगेगा.

ये भी पढ़ें- डॉ. कफील खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी राहत, भड़काऊ भाषण के मामले में FIR रद्द

मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष और मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी का कहना है कि मदरसों और मस्जिदों में नमाज के बाद दूसरे धर्मो के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिये जाते हैं. मैं योगी सरकार से मांग करती हूं कि ऐसे लोगों के साथ सख्त कार्रवाई करनी चाहिये. ऐसे देशद्रोहियों को देश से निकाल देना चाहिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details