उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 16, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे छात्रों से परीक्षा पर चर्चा, बरेली के छात्र भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 18 जनवरी को 11 बजे से एक बजे तक छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे. पूरे प्रदेश से 182 छात्रों को चुना गया है. इसमें बरेली जिले के चार छात्र भी हैं.

ETV Bharat
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा.

बरेली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में 20 जनवरी को देशभर के होनहार छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे. इसके लिए बरेली मंडल के 3200 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन परीक्षा दी थी. इनमें से 16 ने सफलता प्राप्त की है. 16 में से दस छात्राएं और छह छात्र हैं. मंगलवार को सफल छात्रों की सूची जारी कर दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा.
तालकटोरा स्टेडियम पीएम से होगी मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 11 बजे से एक बजे तक छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे. इसका दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण होगा. देश भर से छात्रों का प्रतियोगिता के जरिए चुनाव किया गया है. बरेली जिले से चार, बदायूं के तीन, पीलीभीत के तीन और शाहजहांपुर के दो छात्रों का चयन हुआ है.

छात्रों से परीक्षा पर चर्चा
पूरे प्रदेश से 182 छात्रों को चुना गया है. सभी छात्रों को 18 जनवरी को दिल्ली पहुंचना होगा. उनके साथ अभिभावक और शिक्षक भी जाएंगे. इसकी व्यवस्था डीआईओएस स्तर पर होगी. वहीं छात्रों की वापसी 21 जनवरी को होगी.

पीएम मोदी से मुलाकात और चर्चा को लेकर छात्र समेत अभिभावकों में काफी उत्साह है. छात्रों के घरवालों का कहना है कि प्रधानमंत्री से मिलने का अलग ही एक्सपीरियंस होगा. हमने अभी तक उन्हें टीवी या रेडियो में ही सुना है. हमारे बच्चा सीधे-सीधे प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे और सीधे संवाद करेंगे.

लिस्ट में नाम हुआ गलतः

  • लिस्ट में बरेली के एयरफोर्स स्कूल के छात्र का नाम ब्रह्मानंद लिखा हुआ है. जबकि छात्र का नाम अंशुल है. अब इस लिस्ट में सुधार किया जाएगा नहीं तो छात्र अंशुल कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएगा.
  • बरेली से छात्र अंशुल (एयर फोर्स स्कूल), बरेली से सानिया मिश्रा (एयर फोर्स स्कूल), बरेली से लक्ष्य भारद्वाज, अल्मा मातेर और अंजलि यादव (केवी जेआरसी) का चयन हुआ है.

इसे भी पढ़ें-बरेली: थानेदार के घर में बंधक बनाकर डकैती, पुलिस विभाग में मचा हड़कम्प

बरेली मंडल से जिन छात्रों का चयन हुआ है उनमें काफी खुशी देखने को मिल रही है. सभी उत्साह पूर्वक भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी से मिलने के लिए तैयार हैं. प्रधानमंत्री मोदी जी से बात करने का एक अलग एक्सपीरियंस होगा.
- लक्ष्य भारद्वाज, छात्र प्रतिभागी

मंडल में परीक्षा पर चर्चा कर्यक्रम के लिए 3200 छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिसमें मंडल में 12 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. जो दिल्ली में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होंगे.
-प्रदीप कुमार, संयुक्त शिक्षा निदेशक

ABOUT THE AUTHOR

...view details