उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साहब हमें थाने न भेजो डांटकर भगा देते हैं पुलिसवाले, SP ऑफिस में बुजुर्ग दंपति ने लगाई गुहार

By

Published : Nov 15, 2022, 8:16 PM IST

बरेली में एसपी ऑफिस जाकर बुजुर्ग दंपति बोले कि साहब हमें थाने मत भेजो, पुलिस वाले डांटकर भगा देते हैं. दंपत्ति का आरोप है कि कुछ दबंग उनके घर पर कब्जा करना चाहते हैं. इस मामले में थाने की पुलिस उनकी शिकायत नहीं सुन रही है. फिलहाल, एसपी ने थाने की पुलिस को मामले की जांच करने और हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

etv bharat
बरेली में एसपी ऑफिस में बुजुर्ग दंपति

बरेली:साहब हमें थाने न भेजो, हमें थाने जाने से डर लगता है, थाने में पुलिस वाले हमें डांट कर भगा देते हैं. यह कहना है सिरौली थाना क्षेत्र के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति का. जिन्होंने मंगलवार को बरेली के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से मिलकर गांव के ही दबंगों की शिकायत की. उन्होंने आरोप लगाया है कि गांव के दबंग उनके मकान पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं और पुलिस उनकी नहीं सुन रही है. वहीं, बुजुर्ग दंपति की फरियाद सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने मामले की बुजुर्ग दंपति की पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है.

न्याय की गुहार लगाते पीड़ित बुजुर्ग दंपति.

बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के लिलौरी गांव के रहने वाले बुजुर्ग सोम पाल ने कुछ समय पहले अपने गांव में एक व्यक्ति से जमीन खरीदी थी. उस जमीन पर मकान बनाकर वह परिवार के साथ रहते हैं. सोमपाल का आरोप है कि जमीन बेचने वाले व्यक्ति की मौत के बाद उसके (विक्रेता) परिवार के दबंग लोग उस जमीन को हड़पना चाहते हैं और मकान को खाली कर कब्जा करना चाहते हैं. इसको लेकर दबंग आए दिन बुजुर्ग दंपति को परेशान और मारपीट करते हैं. इसकी शिकायत बुजुर्ग दंपति ने कई बार सिरौली थाने में पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने दंपति की नहीं सुनी और उनकों डरा कर थाने से भगा दिया.

थाने जाने से दंपति को लगता है डर:उत्तर प्रदेश में कहा जाता है कि अगर आपको न्याय चाहिए तो पुलिस के दरबार यानी की थाने जाइए. सिरौली थाना क्षेत्र के रहने वाले बुजुर्ग दंपति थाने जाने के नाम से डरने लगते हैं. दंपति साफ-साफ थाने जाने को मना करते हैं. उनका कहना है कि जब भी वह थाने जाते हैं तो उन्हें डांट कर भगा दिया जाता है. इसलिए उन्हें थाने न भेजा जाए.

पुलिस अधीक्षक से की शिकायत:सिरौली थाना क्षेत्र के रहने वाले बुजुर्ग दंपति ने अपने मकान पर दबंगों का कब्जा करने को लेकर परेशान करने की शिकायत बरेली के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल की. जहां उन्होंने बताया कि गांव के दबंग उनके मकान को खाली कर जबरन कब्जा करना चाहते हैं और पुलिस उनकी नहीं सुन रही है. इतना ही नहीं उन्होंने थाने के दारोगा पर 2 बार में 20 हजार लेने का भी आरोप लगाया.

पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि एक बुजुर्ग दंपति हमारे कार्यालय में आए थे. उनका कहना है कि उन्होंने कुछ समय पहले एक जमीन खरीदी थी जिस पर मकान बनाया हैं. जिस व्यक्ति से जमीन खरीदी थी. उनके परिजन दंपति को परेशान कर रहे हैं. इस मामले में इस वक्त सिरौली थाने की पुलिस को बता दिया गया है. इस मामले में पुलिस को हरसंभव मदद करने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े हुई थी कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details