उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यात्री बन सफर के दौरान चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम, गैंग के आठ आरोपी गिरफ्तार

बरेली जिले की किला थाना पुलिस ने यात्री बनकर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी रोडवेज बस या अन्य सवारी वाहनों में यात्री बनकर सवार होते थे.

By

Published : Mar 26, 2022, 7:44 PM IST

etv bharat
किला थाना पुलिस

बरेली. जिले की किला थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर मैजिक गाड़ी में सफर कर रहे दो लोगों को हिरासत में लिया. दोनों को गिरफ्तार करने के बाद एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ. दरअसल, रामपुर की रहने वाली एक महिला मैजिक गाड़ी से रामपुर से बरेली आ रही थी. तभी उसके आसपास बैठे दो युवकों ने उसके पर्स को काटकर उसमें रखे पैसे और ज्वेलरी को चुरा लिया.

महिला को अपने साथ हुई चोरी की घटना की जानकारी हुई तो उसने शोर न मचाकर किला थाने की चौकी में गाड़ी से उतर कर तुरंत शिकायत की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला की बात सुनकर तुरंत ही मैजिक गाड़ी में बैठे दोनों युवकों को हिरासत में लेकर उनकी तलाशी ली. उनके पास से महिला के चोरी हुए पैसे और ज्वेलरी बरामद हुई. इसके बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो एक बड़े गैंग का खुलासा हुआ.

पढ़ेंः जीजा ने पहले पी साले के साथ शराब फिर कर दी पीट-पीटकर हत्या, जानें क्या है माजरा

पुलिस अधीक्षक नगर रविंद्र कुमार ने बताया कि हिरासत में लेकर युवकों से जब पूछताछ की तो पता चला सभी आरोपी रामपुर के रहने वाले हैं. आरोपी रामपुर से रोडवेज बस या अन्य सवारी गाड़ियों में यात्री बनकर सफर करते हैं. वहीं, पास में बैठे यात्री से बातचीत कर उससे मेलजोल बढ़ाते हैं. अपनी बातों में फंसाकर उसका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर दूसरे साथी की मदद से धारदार ब्लेड से उसकी जेब या बैग या पर्स को काटकर उसमें रखे कीमती सामान को चोरी कर लेते हैं. मौका लगते ही गाड़ी से उतरकर फरार हो जाते हैं.

एसपी सिटी ने बताया कि यह अभी तब तक कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. किला थाना पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें सात रामपुर के रहने वाले हैं जबकि एक मुरादाबाद का रहने वाला है और यह लंबे समय से बसों और यात्री गाड़ियों में सफर कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस ने गिरोह का खुलासा करते हुए आठ आरोपियों के पास से चोरी की गई ज्वेलरी, पैसे और एक अवैध तमंचा सहित इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद किया है. किला पुलिस ने सभी आठों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details