उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम ने कारोबारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा निर्देश

By

Published : Feb 5, 2021, 8:53 AM IST

बरेली में डीएम ने उद्यमियों की समस्याओं का तीव्र गति से समाधान करने के संबंध में बैठक की. इस दौरान डीएम ने जिले के कारोबारियों से बात की. इस मौके पर उन्होंने नए उद्यमियों के समक्ष आ रही समस्याओं के त्वरित निस्तारण के बारे में जहां आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

डीएम ने कारोबारियों के साथ की बैठक
डीएम ने कारोबारियों के साथ की बैठक

बरेली: जिले में उद्यमियों की समस्याओं का तीव्र गति से समाधान करने के संबंध में डीएम ने एक आवश्यक बैठक जिला उद्योग केंद्र पर आयोजित की. इस बैठक में जिले के औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के सम्बन्ध में उद्यमियों संग वार्ता की. इस मौके पर उन्होंने नव उद्यमियों की इंडस्ट्री स्थापित करने में आने वाली समस्याओं के तत्काल निराकरण को लेकर निर्देश दिए.

डीएम नितीश कुमार ने जनपद के उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए जिला उद्योग केंद्र पर आवश्यक बैठक में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने नए उद्यमियों के समक्ष आ रही समस्याओं के त्वरित निस्तारण के बारे में जहां आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं उन्होंने बताया कि नई इकाइयों को स्थापित करने में कोई परेशानी किसी के सामने न आए. जिला प्रशासन इस बारे में गम्भीर है और तत्पर है. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त करते कहा कि अब तक 28 इकाइयों के धारा 143 के अंतर्गत कार्य सम्पन्न करा दिए गए हैं.

100 दिन 100 उद्योग थीम पर जिला प्रशासन कर रहा है कार्य
दरअसल, जिलाधिकारी ने उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र में मिशन 100 दिन 100 के सम्बंध में बैठक आयोजित की. उन्होंने कहा कि उद्यमियों को शासन की मंशा के अनुसार अनुमन्य सहायता तथा सहयोग प्राथमिकता के आधार पर प्रदान किया जा रहा है. बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल ने जनपद की इकाइयों का किए गए हाल के कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया. उन्होंने विवरण प्रस्तुत करते हुए बताया कि अब तक 28 इकाइयों को धारा 143 के अंतर्गत सुविधा प्रदान की जा चुकी है,उन्होंने ये भी जानकारी दी कि अन्य लम्बित कार्य भी सम्पन्न करा दिए गए हैं. डीएम नितीश कुमार ने इस अवसर पर यूपीसीडा से आए प्रतिनिधि से मेगा फूड पार्क के सम्बंध में हुई प्रगति पूछी. उन्हें अवगत कराया गया कि मेगा फूड पार्क की फरवरी के अंत तक ऑनलाइन प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी.

डीएम ने उद्यमियों की समस्याओं का किया निस्तारण
डीएम ने मौजूद उद्यमियों से कहा कि वे निसंकोच अपनी बात कहें. उन्होंने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारियों को मिशन के अंतर्गत त्वरित गति से अनापत्ति, सहमति, कनेक्शन आदि कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जा रहे हैं. इस मौके पर उद्यमी भी खासे उत्साहित दिखे.

डीएम ने उद्यमियों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपनी जो भी समस्या आ रही हों उन्हें लेकर सम्बन्धित विभाग को अवगत कराएं. वहीं अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. हम आपको बता दें कि मिशन 100 दिन 100 इकाई करके एक ग्रुप भी प्रशासन ने बनाया हुआ है ,जिसमें अधिकारी भी जुड़े हैं जो कि तत्काल किसी भी उधमी की समस्या का निस्तारण कराने का भरसक प्रयास करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details