उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेले में करंट से युवक की मौत मामले में कार्रवाई की मांग, झूला मालिक और कमेटी के खिलाफ केस दर्ज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 9, 2023, 10:48 PM IST

बरेली(Current in fair in Bareilly) में मेले में करंट की चपेट में आने से हुई युवक की मौत मामले में परिजनों ने कार्रवाई की मांग(Youth dies due to electric shock in fair) की है. पुलिस ने झूला मालिक और मेला कमेटी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

मेले में करंट से युवक की मौत मामले में कार्रवाई की मांग
मेले में करंट से युवक की मौत मामले में कार्रवाई की मांग

मेले में करंट से युवक की मौत मामले में कार्रवाई की मांग

बरेली:भोजीपुरा इलाके के गांव पीपलसाना चौधरी में रामलीला मेले बुधवार को युवक की मौत हो गई थी. युवक के परिजन और ग्रामीण गुरुवार को भोजीपुरा थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की. मृतक के बड़े भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मेला कमेटी और झूला मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.पुलिस मेला अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष को हिरासत में ले लिया है.

गौरतलब हैकि भोजीपुरा इलाके के गांव पीपलसाना चौधरी में बुधवार को रामलीला के मेले का अंतिम दिन था. इसी दिन मजरा कंचनपुरा निवासी शिवकुमार उर्फ सनी मेले में ब्रेकडांस झूले में झूलने के बाद नीचे उतर रहा था. तभी अचानक से झूले में जनरेटर का करंट आ गया. जिसकी चपेट में शिवकुमार उर्फ सनी आ गया. आनन- फानन में परिवार वाले तुरंत शिवकुमार को अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने देखते ही शिवकुमार को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात में शव को मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखवा दिया. गुरुवार सुबह नौ बजे पुलिस ने पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मेले में करंट लगने से हुई थी युवक की मौत

गुरुवार सुबह 10 बजे शिवकुमार के परिजन और गांव के समर्थको की भीड़ कार्रवाई की मांग को लेकर भोजीपुरा थाने पहुंच गई. शिवकुमार के बड़े भाई रिंकू की तहरीर पर पुलिस ने झूला मालिक और रामलीला मेला कमेटी के खिलाफ कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं, पुलिस ने मेला अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने झूला मालिक के घर दबिश दी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा. सीओ नबावगंज चमन सिंह चावड़ा ने बताया कि विवेचना में साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार
वहीं, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने ग्राम पीपलसाना चौधरी के रामलीला मेले में हुई दुर्घटना का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने दुर्घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया. जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों, थाना प्रभारियों और विद्युत सुरक्षा सम्बंधी अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि उनके क्षेत्रों में जहां भी मेले लगे हों या भविष्य में मेले लगने वाले हों. वहां पूरी सुरक्षा बरती जाए और सुनिश्चित किया जाए कि थाना दोबारा ऐसी घटना न हो.

यह भी पढ़ें:Firozabad Fair Incident : मेले में झूले की रेलिंग टूटने से मची अफरा-तफरी, कई घायल

यह भी पढ़ें: रामलीला मेले में झूले से गिरकर युवक की मौत, करंट लगने की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details