उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रंजिश में गोली मारकर युवक की हत्या, नदी किनारे झाड़ियों में फेंका शव, तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

बरेली में गला दबाने के बाद युवक की गोली मारकर हत्या (Young man shot dead after strangulation) कर दी गई थी. पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 3, 2023, 10:49 PM IST

प्ेप्प
ि्प्प

एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्र ने दी जानकारी

बरेली: जनपद के थाना शेरगढ़ के गांव मोहम्मदपुर में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस इस घटना में आरोपियों की तलाश कर रही थी. मृतक के भाई ने अज्ञात के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी. पुलिस की जांच में अन्य आरोपियों के भी नाम सामने आए थे. पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जमीन की रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया था.

थाना शेरगढ़ के गांव मोहम्मदपुर में झांझन लाल का 24 वर्षीय बेटा धर्मेंद्र 22 नवंबर की शाम करीब सात बजे घर से निकला था, फिर वापस नहीं लौटा. घरवाले देर रात तक उसे तलाशते रहे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. 23 नवंबर की सुबह फिर उसकी खोजबीन शुरू की गई. शाम करीब चार बजे खेतों की ओर गए लोगों ने गांव से करीब एक किमी की दूरी पर किच्छा नदी किनारे झाड़ियों में धर्मेंद्र का शव पड़ा देखा.

ग्रामीणों ने धर्मेंद्र के घर सूचना दी तो बहन हेमवती और विनोद कुमारी समेत परिवार के सदस्य वहां पहुंचे. सूचना पर एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्र, सीओ डॉक्टर तेजवीर सिंह और शेरगढ़ थाने की पुलिस पहुंची. फोरेंसिक टीम भी पहुंची और जांच की. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर सिर में गोली मारने की पुष्टि हुई थी.

इसे भी पढे़-पेड़ से लटकता मिला दसवीं के छात्र का शव, घरवालों ने लगाया हत्या का आरोप

मृतक के भाई करन सिंह ने गांव के ही जसपाल पुत्र भानू प्रताप, भानू प्रताप पुत्र शिवराज, चन्द्रपाल पुत्र मूलचन्द, देवीदास पुत्र राम प्रसाद के खिलाफ तहरीर देकर थाना में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस की जांच में रवि गंगवार, ओम प्रकाश और विजय के भी नाम सामने आए.

एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्र ने बताया कि जसपाल पुत्र भानू प्रताप और सुखदेव पुत्र रतनलाल के बीच जमीन का विवाद पिछले काफी समय से चल रहा है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि वे करीब एक महीने से धर्मेन्द्र की हत्या कर जसपाल आदि को फंसाने की योजना पर काम कर रहे थे, मौका नहीं मिल पा रहा था. जैसे ही उन्हें मौका मिला, तीनो नें 22 नवंबर की शाम करीब 6 बजे धर्मेन्द्र को बहाने से जंगल में ले जाकर गांव के ही जसपाल पुत्र भानू प्रताप के खेत के पास उसकी हत्या कर दी थी, ताकि हत्या का शक जसपाल आदि पर ही जाए. जसपाल द्वारा इनके विरूद्ध अपने चाचा सुरेन्द्र पाल की हत्या के मुकदमे में दवाब बनाकर फैसले को मजबूर किया जा सके. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. घटना में प्रयुक्त एक तमंचा, 2 खोखा 315 बोर आदि भी बरामद किया गया है.

यह भी पढे़-खेत में मिला युवक का शव, एक दिन पहले जताई थी हत्या की आशंका, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details