उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 31, 2023, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

नाबालिग छात्रा का दूसरे समुदाय के युवकों ने किया अपहरण, फिर दुष्कर्म कर जबरन धर्मपरिवर्तन कराने का प्रयास

बरेली में एक नाबालिग छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म (Kidnapping and Raping Student) करने की घटना को अंजाम दिया गया. साथ ही उसका जबरन धर्मपरिवर्तन कराने की कोशिश की गई. पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया है.

Bareilly student kidnapped
Bareilly student kidnapped

करणी सेना के जिला अध्यक्ष ने बताया.

बरेली: जनपद के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. दूसरे समुदाय का आरोपी युवक छात्रा को लेकर 10 दिनों से फरार चल रहा था. पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया. साथ ही आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. वहीं, पीड़ित परिजनों ने आरोपियों पर छात्रा का जबरन धर्मपरिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया है.

पूरा मामला बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां गांव निवासी एक इंटर की छात्रा 21 दिसंबर की रात घर से अचानक लापता हो गई थी. छात्रा के गायब होने के बाद घर में एक टूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद हुआ था. छात्रा के अचानक घर से लापता होने पर परिजनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि पास के ही गांव निवासी अनीश बेग छात्रा को लेकर फरार हुआ है.

छात्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पड़ोस के गांव का रहने वाला अनीश बेग राज मिस्त्री है. वह उसके पड़ोस में एक महीने से मकान बनाने का काम कर रहा था, इसी दौरान उसने छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. इसके बाद 21 दिसंबर की रात छात्रा के घर से बाहर निकलने पर उसका अपने साथियों के साथ अपहरण कर फरार हो गया. शनिवार को पुलिस ने लापता छात्रा को शाहजहांपुर से बरामद कर लिया. पीड़ित छात्रा ने परिजनों को बताया कि अनीस बेग ने अपने साथियों के साथ उसका अपहरण किया था. आरोपी उसके साथ दुष्कर्म कर जबरन धर्मपरिवर्तन का दबाव बना रहा था.

नाबालिग छात्रा के अपहरण और दुष्कर्म मामले में रविवार को हिंदू संगठन के लोगों ने जमकर हंगामा किया. संगठन ने जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की है. करणी सेना के जिला अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि इस तरह के मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए.

इस मामले में बिथरी चैनपुर थाना प्रभारी संजय तोमर ने बताया कि 21 दिसंबर को एक नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज किया गया था. शनिवार को छात्रा को शाहजहांपुर से बरामद कर लिया गया. छात्रा की मेडिकल जांच और बयान दर्ज कराया गया है. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं- स्टाफ नर्स के सरकारी आवास से लाखों रुपये की प्राइवेट दवाएं बरामद, एक साल से बंद था कमरा

यह भी पढे़ं- क्रिकेट खेलने के दौरान छात्र ने ग्राउंड पर पी लिया ठंडा पानी, चक्कर खाकर गिरा, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details