उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 22, 2023, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

सिपाही ने युवती से दोस्ती कर पैसे लिए उधार, मांगने पर जेल भिजवाने की दी धमकी, केस दर्ज

बरेली में आज एक सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज (Case Registered Against Constable in Bareilly) किया गया. युवती ने सिपाही पर उधार के पैसे न देने का आरोप लगाया है. युवती का कहना है कि पैसे मांगने पर वह जेल भिजवाने की धमकी देता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली: जिले में तैनात एक सिपाही ने एक युवती से दोस्ती कर 35000 रुपये उधार ले लिए और जब उसने पैसे मांगे तो उसे जेल भिजवाने की धमकी देने लगा. पीड़ित युवती की तहरीर पर सुभाष नगर थाने में बुधवार को आरोपी सिपाही प्रदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. युवती का कहना है कि उसने अपने जेवर गिरवी रखकर पैसे उधार दिए थे.

सुभाष नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती प्राइवेट जॉब करती है. युवती ने बताया कि कुछ समय पहले वह जिम करने जाती थी और जिम का सामान खरीदने के दौरान एक दुकान पर सिपाही प्रदीप से मुलाकात हो गई. उसने खुद को बरेली पुलिस लाइन के कंट्रोल रूम में तैनात बताया और धीरे-धीरे यह मुलाकात दोस्ती में बदल गई. युवती का आरोप है कि लगभग 9 महीने पहले सिपाही प्रदीप ने आर्थिक तंगी का हवाला देकर घर में किसी की बीमारी का बहाना बनाकर उससे 50000 रुपये उधार मांगे. उसने प्रदीप पर भरोसा करते हुए अपने सोने के जेवरात 30000 रुपये में गिरवी रखे और अपने पास से पांच हजार रुपये मिलाकर कुल 35000 रुपये दे दिए.

युवती का आरोप है कि जब उसने प्रदीप से अपने पैसे वापस मांगे तो वह टालमटोल करने लगा और जब बार-बार पैसे मांगे तो वह जेल भिजवाने की धमकी देने लगा. धमकी से परेशान होकर युवती ने थाने में शिकायत की. दोस्ती कर युवती से 35000 रुपये लेने वाले सिपाही की जब युवती ने अपर पुलिस महानिदेशक से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर सुभाष नगर थाने में आरोपी सिपाही प्रदीप के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि युवती की तहरीर पर प्रदीप नाम के सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:नौकरी दिलाने के बहाने 63 हजार में बेच दी सहेली, कार में शोर मचाने पर लोगों ने बचाया

यह भी पढ़ें:महिला पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश: आरोपी नायब तहसीलदार सस्पेंड, गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित

ABOUT THE AUTHOR

...view details