उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP पंचायत चुनाव : मतदान में जमकर उड़ रहीं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

बरेली जिले में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है. मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर मतदाताओं की भीड़ की वजह से कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी हो रहा है.

By

Published : Apr 15, 2021, 12:41 PM IST

मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे वोटर.
मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे वोटर.

बरेली: जिले में आज पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव हो रहा है. सुबह सात बजे से ही पोलिंग बूथों पर मतदान करने के लिए मतदाता पहुंच रहे हैं. लेकिन, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. जिले के क्यारा ब्लॉक में लोग कोरोना नियमों को ताख पर रखकर मतदान करते नजर आए. इस दौरान न तो किसी ने मास्क लगाया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

कोरोना नियमों का नहीं हो रहा पालन.

कोरोना से नहीं है डर

यूपी में कोरोना काल में पंचायत चुनाव कराने को लेकर शासन ने सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन बरेली में यह सारे दावे फेल होते नजर आ रहे हैं. आज यूपी में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो रहा है. बरेली में भी सुबह से ही मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है. क्यारा ब्लॉक में लोग कुछ ज्यादा ही उत्साहित नजर आए, क्योंकि मतदान करने की होड़ में लोगों को न तो मास्क लगाने की फिक्र है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की चिंता. यहां कोरोना संक्रमण से बेफिक्र होकर लोग एक दूसरे से सटकर खड़े हैं. इतना ही नहीं, पोलिंग बूथ पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था नहीं की गई है.

मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में पहुंच रहे वोटर.

इसे भी पढ़ें :UP पंचायत चुनाव: रामपुर में पीठासीन अधिकारी की बिगड़ी तबियत

लोग भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग

एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर से देशभर में हाहाकार मचा है. वहीं दूसरी तरफ लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. क्यारा पोलिंग बूथ पर मतदाताओं ने बताया कि उन्हें किसी ने नहीं बताया कि मास्क लगाना अनिवार्य है या फिर किस तरह से लाइन में लगना है. पोलिंग बूथ पर लोग दो गज की दूरी भी भूल गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details