उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बावनखेड़ी नरसंहार की दोषी शबनम को रामपुर से भेजा गया बरेली जेल

By

Published : Mar 2, 2021, 10:08 AM IST

Updated : Mar 2, 2021, 10:19 AM IST

अमरोहा के बहुचर्चित बावनखेड़ी नरसंहार की दोषी शबनम रामपुर जेल में बंद थी. जिसे रामपुर से बीती देर रात को बरेली जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. अफसरों का कहना है कि सुरक्षा कारणों के चलते ऐसा किया गया है.

bareilly jail
bareilly jail

बरेली: बीती देर रात को बहुचर्चित बावनखेड़ी नरसंहार की दोषी शबनम को बरेली जिला कारागार में शिफ्ट किया गया है. शबनम को रामपुर जेल से बरेली कारागार में शिफ्ट किया गया है. अफसरों का कहना है कि सुरक्षा कारणों को लेकर ऐसा किया गया है. जबकि बीते हफ्ते शबनम की वायरल हुई फोटो के चलते 2 पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड भी किये गए थे.

दोषी शबनम को रामपुर से भेजा गया बरेली जेल



बरेली जेल में किया गया शिफ्ट

शबनम का एक फोटो रामपुर जेल से वायरल होने पर जहां बड़ी कारर्वाई करते हुए दो बन्दी रक्षक निलंबित किये गए थे, वहीं बीते देर रात्रि में शबनम को रामपुर जेल से बरेली जिला कारागार भेज दिया गया है.


फोटो वायरल होने पर मामला पकड़ा था तूल

बता दें कि जेल से एक फोटो वायरल होने के बाद इस मामले में काफी तूल पकड़ा था. जांच के बाद दो बन्दी रक्षक को रामपुर में निलंबित भी गया है. गौरतलब है कि बहुचर्चित शबनम रामपुर जेल में थी, जहां उसका फोटो व एक अन्य महिला कैदी का फोटो बन्दी रक्षक ने खींच ली थी.

शबनम के फोटो वायरल पर दो बन्दी रक्षक निलंबित

जब फोटो सलाखों के बाहर वायरल हुआ तो, रामपुर में जिला प्रशासन की तरफ से आदेश देते हुए जेल अधीक्षक ने दण्डात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों बन्दी रक्षक को निलंबित किया गया है. जबकि जिला जेल से शबनम को भी बरेली जेल भेज दिया गया है.

ये है कसूर

शबनम ने अपने माता-पिता समेत परिवार के सात लोगों की हत्या के मामले में दोषी सिद्ध हो चुकी है. शबनम जुलाई 2019 से रामपुर जिला जेल में बंद थी. बता दें कि शबनम के साथ आजीवन कारावास की सजा पाने वाली बंदी आरती शर्मा को भी बरेली भेजा दिया गया है.
इस बारे में जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने पुष्टि की है.

Last Updated : Mar 2, 2021, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details