उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: बेरोजगारों को सीएलसी पोर्टल दिलाएगा रोजगार

By

Published : Jun 18, 2020, 7:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में जिलाधिकारी ने गुरुवार को सीएलसी पोर्टल लॉन्च किया. इस पोर्टल के जरिए घर में खाना बनाने वाले कुक हों या फिर झाड़ू पोछा करने वाली सबको एक क्लिक पर आसानी से घर बैठे जानकारी मिल जाएगी.

सीएलसी पोर्टल लॉन्च.
सीएलसी पोर्टल लॉन्च.

बरेली: बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ जनता को सुविधा देने के लिए डीएम ने सीएलसी पोर्टल लॉन्च किया है. इस पोर्टल के जरिए बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की तैयारी है. डीएम नीतीश कुमार का कहना है कि सीएलसी पोर्टल के जरिए आम जनता को सहूलियत मिलेगी. साथ ही उन लोगों को रोजगार भी मिल पाएगा, जो लोग लॉकडाउन के चलते दूसरे प्रदेशों से आकर हमारे जनपद में रह रहे हैं.

इस पोर्टल के जरिए घर में खाना बनाने वाले कुक हों या फिर झाड़ू पोछा करने वाली सबको एक क्लिक पर आसानी से घर बैठे जानकारी मिल जाएगी. बरेली डीएम ने शहरी आजीविका मिशन के तहत इस पोर्टल को लॉन्च किया है. इस पोर्टल पर लोकल वर्कर और माइग्रेंट वर्कर्स का उनके ट्रेंड के अनुसार डाटा फीड किया जा रहा है.

इस पोर्टल के जरिए ही कोई भी सर्विस हायर कर सकते हैं. जैसे आपको एसी, टीवी, फ्रिज, इनवर्टर या अन्य किसी सामान की रिपेयरिंग करानी हो तो आप सीएलसी बरेली के पोर्टल पर जाकर उससे जुड़े कॉलम में जाकर क्लिक कर सकते हैं. यहां पर एरिया और कंपनी की डिटेल होंगी और सर्विसमैन आपके घर आकर सर्विस कर जाएगा. ये सर्विसमैन प्रसाशन द्वारा निर्धारित शुल्क ही आप से लेकर जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details